ads

आमिर खान के साथ फिल्म ‘तारे जमीन पर’ वाले विवाद पर 14 साल बाद बोले अमोल गुप्ते

नई दिल्ली | साल 2007 में आई आमिर खान और दर्शील सफारी की फिल्म तारे जमीन पर ने ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीत लिया था बल्कि ढेरों अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिए थे। लोग थियेटर से नम आंखे करके निकले थे। ईशान अवस्थी के किरदार में दर्शील ने बेहद ही संजीदा किरदार निभाया था। हालांकि इस फिल्म के साथ विवाद तब पैदा हो गया जब डायरेक्टर के क्रेडिट को लेकर आमिर खान का नाम सामने आया। वहीं अमोल गुप्ते को राइटर और क्रिएटिव राइटर का क्रेडिट दिया गया। उन्होंने आमिर खान के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद भी की थी। 14 साल बाद अमोल गुप्ते ने इस लड़ाई पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

डायरेक्टर क्रेडिट को लेकर हुआ था विवाद

तारे जमीन पर फिल्म को लिखने और डायरेक्ट करने वाले अमोल गुप्ते थे। दरअसल, ‘तारे जमीन पर’ को अमोल गुप्ते डायरेक्ट करने वाले थे। उन्होंने ही स्टोरी लिखने के बाद आमिर खान को कॉन्टैक्ट किया था और दर्शील सफारी को भी खोज निकाला था। लेकिन शूटिंग के बीच में क्रिएटिव डिफरेंसेस के चलते आमिर ने निर्देशन का कार्यभार संभाला। अब इस पुराने विवाद पर सायना के डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने बॉलीवुड बबल से बातचीत करते हुए कहा कि वो समय गुजर गया और हमे डरने की जरूरत नहीं है। घने अंधेरे के बाद सवेरा जरूर आता है। इसलिए मुझे इस बात ने बहुत परेशान नहीं किया। मैं वो इंसान नहीं हूं जो दर्द को बहुत ज्यादा जगह दे।

ये भी पढ़ें- 'रामसेतु' के सेट से अक्षय कुमार ने दिखाई अपनी पहली झलक, लुक देखकर फैंस ने फिल्म को बताया सुपरहिट

इंडस्ट्री में बड़े स्टार के खिलाफ बोलना कितना मुश्किल

अमोल गुप्ते ने आगे कहा कि मैं अपने दिन की शुरुआत मेहनत से करने में विश्वास करता हूं और देखता हूं कि आज मेरे लिए नया क्या है। इसी वजह से मैं अपनी कला को जारी रख पाया। जब उनसे पूछ गया कि आमिर खान जैसे सुपरस्टार के खिलाफ जाकर बात करना क्या उस वक्त उन्हें महंगा पड़ा था। आमिर के आसपास और इंडस्ट्री के लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी जो अक्सर होता है। तो उन्होंने कहा कि हां जब आप इतने बड़े स्टार के खिलाफ बोल रहे हो तो वो होता ही है और होगा भी। लेकिन आप अपना काम करते रहो और अपने दूसरे प्रोजेक्ट को लाओ और उसके बाद एक और एक और.. करके आगे बढ़ो। उन्होंने कहा कि ये फर्ज मेरा सिनेमा के लिए है लेकिन किसी और के लिए नहीं है।

तारे जमीन पर का क्या था थीम?

बता दें कि तारे जमीन पर फिल्म में डिस्लेक्सिया की बीमारी को दिखाया गया था। बहुत ही खूबसूरती के साथ इस फिल्म से लोगों को कनेक्ट किया गया था। फिल्म में ईशान नाम के लड़के को डिस्लेक्सिया नामक बीमारी होती है। ये बीमारी आमतौर पर बच्चों को होती है और उन्हें पढ़ाई लिखाई करने में परेशानी होती है। वो अक्षरों को ठीक से समझ नहीं पाते। इस बीमारी का मुख्य कारण दिमाग में चोट लगना हो सकता है।



Source आमिर खान के साथ फिल्म ‘तारे जमीन पर’ वाले विवाद पर 14 साल बाद बोले अमोल गुप्ते
https://ift.tt/3m2oOHm

Post a comment

0 Comments