ads

स्लेजिंग पर अंजिक्य रहाणे के जवाब से चकरा गया था ऑस्ट्रेलियाई बॉलर

IPL 2021 जल्द ही शुरू होने वाला है। ऐसे में सभी प्लेयर्स तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच क्रिकेटर्स के कुछ पुराने और मजेदार किस्से भी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक किस्सा अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का भी है। यह किस्सा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद द चैंपियंस के दौरान सुनाया था। इसमें शिखर धवन ने बताया था कि कैसे अंजिक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के बॉलर की बोलती बंद कर दी थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम स्लेजिंग कर विपक्षी टीम का ध्यान भटकाकर फायदा उठाने की कोशिश करती है। टीम इंडिया भी कई बार इसका सामना कर चुकी है। हालांकि एक बार जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ऐसा कर रही थी तो अजिंक्य रहाणे ने ऐसा जवाब दिया था कि बॉलर कंफ्यूज हो गया था।

शिखर धवन ने बताया था किस्सा
दरअसल, शिखर धवन और रोहित शर्मा एक बार गौरव कपूर के यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में गए थे। यहां इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान हुई एक मजेदार घटना के बारे में बताया था। धवन ने बताया था कि टीम ऑस्ट्रेलिया में खेल रही थी। अंजिक्य रहाणे बैटिंग कर रहे थे। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी रहाणे को स्लेजिंग कर रहे थे। रहाणे ने थोड़ी देर तक यह सब बर्दाश्त किया, लेकिन जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं माने रहाणे ने बॉलर को ऐसा रिएक्शन दिया था कि उसकी बोलती बंद हो गई थी।

यह भी पढ़ें— पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

ajinkya_rahane_.png

शांत रहने वाले रहाणे ने दिया था ऐसा जवाब
रोहित और शिखर धवन ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब रहाणे बैटिंग कर रहे थे तो बॉलर सहित कुछ खिलाड़ी उन्हें स्लेज कर रहे थे। बॉलर ने रहाणे से कहा था कि मार के दिखा और अपशब्द बोल रहे थे। रहाणे से जब बर्दाश्त नहीं हुआ तो वे बॉलर के पास गए और उसे जीभ निकालकर चिढ़ाने लगे। अजिंक्य रहाणे ने जब बॉलर को जीभ चिढ़ाई तो पह कंफ्यूज हो गया। बता दें कि अंजिक्य रहाणे मैच के दौरान अक्सर शांत ही नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: फील्डिंग के दौरान का रोहित शर्मा का फनी वीडियो वायरल, जानिए क्या हुआ

क्रिकेट में क्या होती है स्लेजिंग
क्रिकेट के दौरान जब कोई टीम विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द कहकर या अपमानजनक शब्द कहकर खेल से उसका ध्यान भटकाने की कोशिश करती है तो उसे स्लेलिंग कहते हैं। इससे कई बार प्लेयर गुस्सा हो जाता है और वह अपने गेम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता। इसका फायदा विपक्षी टीम उठाती है। यह प्लेयर का ध्यान बांटने के लिए किया जाता है।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3m8bAZq

Post a comment

0 Comments