ads

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

शाहरुख़ और सलमान ने एक दुसरे की फिल्मों में कई बार कैमियो किया है लेकिन फुल फलेश रोले में दोनों 2002 में आई फिल्म 'हम तुम्हारे हैं सनम' में आखिरी बार काम किया था। उसके बाद दोनों ने 'ट्यूबलाइट', 'जीरो' 'ॐ शांति ॐ', और 'हर दिल जो प्यार करेगा जैसी फिल्मों में छोटी छोटी भूमिकाएं या कैमियो रोल किये हैं। लेकिन पठान और टाइगर 3 के साथ दोनों लम्बे समय बाद दो अलग अलग फिल्मों में निभायी अपनी भूमिकाओं में दमदार एक्शन करते नज़र आएंगे।

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan's Pathan end will lead Salman Khan's Tiger 3 story) की अपकमिंग एक्शन फ्लिक 'पठान' का अंत जहां होगा, वहीं से सलमान खान की 'टाइगर 3' की कहानी शुरू होगी। आदित्य चोपड़ा ने इन दोनों फिल्मों की कहानियों को इस तरह से पिरोया है कि दर्शक पठान के बाद टाइगर 3 देखने के लिए बेचैन नजर आएंगे। दोनों ही फिल्मों के निर्माता यशराज बैनर हैं। इन दोनों फिल्मों की खास बात यह है कि इनकी कहानी आपस में जुड़ने वाली हैं। दरअसल, आदित्य चोपड़ा ने यह फैसला किया है कि वो 'पठान' के अंत में सलमान खान की टाइगर के रोले में ही एंट्री कराएंगे। इसके साथ वो यशराज बैनर के स्पाई वर्ल्ड की शुरुआत करेंगे।

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

फिल्म 'पठान' और 'टाइगर 3' से जुड़े एक सूत्र ने बॉलीवुड लाइफ को जानकारी दी है कि पठान में टाइगर की एंट्री के साथ-साथ आदित्य चोपड़ा ने एक और प्लान बनाया है, जो अभी तक फैंस को पता ही नहीं है। सूत्रों के अनुसार, फिल्म पठान का अंत जहां से होगा, वहीं से टाइगर 3 की कहानी शुरू होगी। इसका मतलब है कि पठान की कहानी का टाइगर 3 की ओपनिंग से जबरदस्त कनेक्शन होगा। फिल्म पठान में शाहरुख खान मुख्य किरदार निभाते दिखेंगे। उनके साथ इस फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) भी नजर आएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि पठान में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगी। यशराज बैनर ने पठान के फाइट सीन्स को बहुत बड़े स्तर पर शूट करने की प्लानिंग की है।

'टाइगर' करेगा 'पठान' की मदद
सलमान खान 15 दिन के लिए दुबई में 'पठान' की शूटिंग करेंगे। चौंकिए मत, फिल्म में शाहरुख ही मेन लीड में हैं, सलमान क्लाइमैक्स में रॉ एजेंट टाइगर ('एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है) के रूप में जासूस बने शाहरुख की मदद करते नजर आएंगे। दुबई की सड़कों पर 50 दिन के लंबे शेड्यूल में हॉलीवुड स्टाइल का जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस शूट किया जा रहा है। फिल्म में सलमान की जबरदस्त एंट्री भी दिखाई जाएगी। इसके बाद सलमान मार्च में 'टाइगर 3' की शूटिंग शुरू करेंगे। वे 'बाबुल' (2006) के बाद दूसरी बार जॉन अब्राहम के साथ नजर आएंगे। 'बाबुल' में दोनों के सीन साथ नहीं थे, वहीं 'पठान' में एक-दूसरे से लड़ते दिखेंगे।

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

'सूर्यवंशी' का विलेन 'सिंघम 3' में
रिलीज का इंतजार कर रही रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार के अलावा सुपर कॉप सीरीज 'सिंघम' के अजय देवगन और 'सिंबा' के रणवीर सिंह भी मुम्बई को आतंकी हमले से बचाते हुए नजर आएंगे। जैकी श्रॉफ फिल्म में खलनायक की भूमिका में हैं। चर्चा है कि 'सूर्यवंशी' के क्लाइमैक्स में जैकी अक्षय और उनकी टीम के हाथों बच निकलते हैं और 'सिंघम 3'में अजय देवगन से भिड़ते नजर आएंगे। इससे पहले 'सिंबा' में अजय देवगन ने भी कैमियो करते हुए क्लाइमैक्स में रणबीर की मदद की थी। 'लाल सिंह चड्ढा' में भी सलमान और शाहरुख ने छोटी भूमिकाएं निभाई हैं।

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

बॉलीवुड भी चला 'हॉलीवुड' की राह पर
हॉलीवुड में मल्टी यूनिवर्स कांसेप्ट बहुत पुराण है जिसे मार्वल और डीसी कॉमिक्स ने और मज़बूत कर दिया है। एक सिनेमेटिक यूनिवर्स वह दुनिया है जहां अलग अलग फिल्मों के पात्र आपस में टकराते या साथ काम करते नज़र आते हैं। जैसे स्पाइडरमैन का अलग यूनिवर्स है लेकिन वह मर्ववेल की अन्य फिल्मों में नज़र आता है। ऐसे ही अब बॉलीवुड में भी हॉरर यूनिवर्स, स्पाई यूनिवर्स और सुपरकॉप यूनिवर्स बनाये जा रहे हैं। सिलसिले में जाह्नवी कपूर स्टारर हॉरर कॉमेडी 'रूही' से हॉरर यूनिवर्स की शुरुआत हो रही है जिसमे आगे स्त्री की श्रद्धा कपूर भी नज़र आएँगी। शाहरुख़ की 'पठान' से स्पाई थ्रिलर मूवी की शुरुआत हो रही है जिसमे आगे ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की भी 'वॉर' वाली भूमिकाओं के सतह एंट्री हो सकती है। ऐसे ही सुपरकॉप यूनिवर्स बना रहे डायरेक्टर रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी' इस की शुरुआत होगी।

Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम

Source Exclusive: 19 साल बाद शाहरुख़-सलमान साथ करेंगे काम
https://ift.tt/3v3fmro

Post a comment

0 Comments