ads

IND vs ENG : इस खिलाड़ी की वजह से खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का कॅरियर

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली गई टेस्ट और टी20 सीरीज में जिस भी भारतीय युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया उसी ने शानदार प्रदर्शन किया। अब टी20 में भी युवा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा और भी कड़ी होती जा रही है।

यह भी पढ़ें-IPL 2021: ये 8 चीजें आईपीएल के इस सीजन को बनाएंगी पिछले सीजन अलग

इन युवाओं ने दिखाया दमखम
इंग्लैंड के खिलाफ ईशान किशन, सूर्यकुमार, क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में बड़े-बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लिए हैं। इस बीच चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार (bhuvneshwar kumar) ने भी शानदार खेल दिखाया। वहीं शार्दुल ठाकुर (shardul thakur) ने समय-समय पर महत्वपूर्ण विकेट चटकार अपने टैलेंट से सभी को प्रभावित किया है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शार्दुल ने 2 ओवर के अंदर 3 विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया था।

यह भी पढ़ें-IPL 2021: कोरोना के चलते बड़ा बदलाव, खिलाड़ियों को करना होगा इन 10 नियमों का पालन

ठाकुर के प्रदर्शन से शमी की बढ़ी मुश्किलें
शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए राहत की सांस भरा है, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए ठाकुर का प्रर्दशन मुश्किलें खड़ी कर सकता है और उनकी टीम में वापसी की राह कठिन बना सकता है। गौरतलब है कि शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे हैं और रिकवरी कर टीम में वापसी की राह देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

नहीं खली शमी की कमी
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से शार्दुल ठाकुर के टीम मैनेजमेंट को मोहम्मद शमी की कमी महसूस नहीं होने दी। इतना नहीं जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया तो ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : पहली बार खेलेंगे ये विदेशी खिलाड़ी, सबसे महंगे बिके है Kyle Jamieson

टी20 में कॅरियर पर खतरा
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फिटनेस के अलावा मोहम्मद शमी का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था। वहीं चोट से उभरकर टीम में लौटे भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार प्रदर्शन कर टी20 विश्वकप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। इन हालातों में शमी के लिए भारतीय टीम में वापसी करने का समीकरण मुश्किल होता नजर आ रहा है। ऐसे सबसे बड़ा सवाल यह है कि शार्दुल का प्रदर्शन शमी की वापसी में सबसे बड़ा रोड़ा बन सकता है। अगर ऐसा हुआ तो शमी का टी20 कॅरियर लगभग खत्म सा हो जाएगा।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3vYzVWa

Post a comment

0 Comments