ads

19 साल की उम्र में दिव्या भारती की हुई थी दर्दनाक मौत, मरने से पहले काटी थी कलाई!

नई दिल्ली | बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री दिव्या भारती की आज ही के दिन दर्दनाक मौत हुई थी। दिव्या ने बेहद ही कम समय में बुलंदियों को छू लिया था लेकिन अचानक उनकी मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हैरान कर दिया। दिव्या के मरने की वजह पर हमेशा सवाल उठते रहे और उनके खिड़की से गिरने का असल सच कभी सामने नहीं आ पाया और मीडिया में इसे लेकर कई तरह की खबरे सामने आती रहीं। कुछ सोर्सेस का कहना था कि ये एक प्लान मर्डर था तो कुछ ने इसे एक एक्सीडेंट बताया। वहीं कुछ लोगों ने इसे दिव्या के नशे में होने का कारण भी बताया। वहीं दिव्या की मौत के बाद उनकी मां ने कई राज खोले थे।

मां ने किया था चौंकाने वाला खुलासा

दिव्या भारती ने अपने तीन साल के करियर में 20 से ज्यादा फिल्में कर डाली थीं। वहीं दिव्या 90 के आसपास फिल्में साइन भी कर चुकी थीं जिसके लिए मेकर्स को बाद में दूसरी एक्ट्रेस को कास्ट करना पड़ा था। दिव्या की मां मीता को उनकी बेटी की मौत का बड़ा सदमा लगा था। कई सालों तक वो डिप्रेशन का शिकार रहीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या कई बार खुद को नुकसान पहुंचाया करती थी। मरने से कुछ दिन पहले दिव्या ने अपने हाथ को सिगरेट से जला लिया था। एक बार उसने अपनी कलाई भी काट ली थी। ऐसा दिव्या गुस्सा में किया करती थी। दिव्या की मां ने बेटी के हाथ पर कट के निशान देखे थे। दिव्या की मौत के बाद ऐसा भी कहा गया कि वो ड्रग्स लिया करती थी। जिसपर उनकी मां ने कहा था कि वो ड्रग्स नहीं लेती थी उसने घटना वाले दिन रम जरूर पी थी।

साजिद पर गया दिव्या की मौत का शक

बता दें कि 1998 में दिव्या के केस को मुंबई पुलिस द्वारा इन्वेस्टिगेशन में एक्सीडेंटल बताया गया था। दिव्या के पति और फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला पर भी उनकी मौक का शक जताया गया था। हालांकि साजिद ने इसे पूरी तरह से गलत बताया था। साजिद और दिव्या की शादी करीबी रिश्तेदारों के बीच 1992 में हुई थी और इसे गोपनीय रखा गया था। दिव्या उस दौरान मात्र 18 साल की थी। दिव्या और साजिद की मुलाकात एक्टर गोविंदा ने फिल्म ‘शोला और शबनम’ के सेट पर कराई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद दिव्या काफी अपसेट रहने लगी थी।

5वीं मंजिल से गिरी थी दिव्या भारती

दिव्या पैर में लगी चोट के कारण अपने घर पर आराम कर रही थीं। उनके कुछ खास दोस्तों संग उन्होंने पार्टी का प्लान बनाया। फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला अपने पति श्याम लुल्ला के साथ दिव्या के घर पहुंचे। तीनों बैठकर शराब पी रहे थे। दिव्या की मेड अमृता किचन में खाना बना रही थी। दिव्या अपने कमरे में गईं और फेवरेट खिड़की की तरफ बैठकर बैठ गईं। वो अमृता को खाने को लेकर कुछ इंस्ट्रक्शन भी दे रही थीं। इसी दौरान दिव्या का हाथ फिसला और बिना ग्रिल वाली खिड़की से वो सीधे नीचे जा गिरी। 5वीं मंजिल से गिरने के कारण दिव्या को गंभीर चोटे आईं। तुरंत दिव्या को कूपर अस्पताल ले जाया गया लेकिन इंटरनल ब्लीडिंग के कारण दिव्या ने दम तोड़ दिया। दिव्या की इस संदिग्ध मौत ने हर किसी को शॉक्ड कर दिया था। ये भी कहा जाता है कि फिल्म ओम शांति ओम दिव्या भारती की जिंदगी पर ही बेस्ड फिल्म थी।



Source 19 साल की उम्र में दिव्या भारती की हुई थी दर्दनाक मौत, मरने से पहले काटी थी कलाई!
https://ift.tt/3fHmjZL

Post a comment

0 Comments