ads

संन्यास लेने के बाद दोबारा पाकिस्तानी टीम के लिए खेल सकते हैं 29 वर्षीय खिलाड़ी मो. आमिर

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से खराब संबंधों के चलते कई दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी समय से पहले संन्यास ले चुके हैं, लेकिन मोम्मद आमिर का रियटारमेंट लेना सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था। बाएं हाथ इस तेज गेंदबाज ने बोर्ड से खराब संबंधों के चलते पिछले साल दिसंबर में संन्यास लिया था। उनका क्रिकेट कॅरियर लगभग 11 साल रहा है। वह पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम से 2009 में खेलने लगे थे और 2020 तक खेले। सबको आश्चर्य होता अगर आमिर फ्रेंचाइजीज के लिए क्रिकेट खेलते तो लेकिन आमिर का कहना है कि उन्होंने पाकिस्तान की इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने निजी स्वार्थ के लिए रिटायरमेंट नहीं लिया है। उनका कहना है कि अगर सभी चीजें उनके अनुकूल रही तो वह फिर से पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम से क्रिकेट खेलने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

अपने स्वार्थ के लिए नहीं लिया संन्यास
आमिर ने कहा, ‘मैंने अपने निजी स्वार्थ के लिए क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। फिलहाल मेरे पास वापसी का कोई मौका नहीं है। अगर भविष्य में सभी चीजें मेरे अनुकूल रही तो हो सकता है आप मुझे भविष्य में पाकिस्तान की टीम की और से खेलते देख सकते हैं।’ अपनी पीढ़ी के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले आमिर का कहना है कि उन्हें वो सम्मान नहीं मिल रहा था जिसके वे हकदार था। मुझे वो सम्मान नहीं मिला जिस जुनून में मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया था।

यह भी पड़ें :—IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप पर धवन का कब्जा , जानिए टॉप 5 के बारे में

सम्मान ही मेरे लिए सबकुछ
आमिर का कहना है, ‘मेरे लिए सम्मान बहुत मायने रखता है और मैंने महसूस किया कि वह सम्मान मुझे नहीं मिल रहा। जिसका मैं हकदार थ और इसलिए मैंने इंटरनेेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। पाकिस्तानी क्रिकेट के प्रभारी के पास अपना काम करने का समय है तो मेरे पास भी मेरे क्रिकेट कॅरियर को आगे बढ़ाने और निर्णय लेने का हक है। अब पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम से संन्यास लेने के बाद आमिर खान द हड्रेड के उद्घाटन सत्र में लंदन स्पिरिट के लिए खेलते दिखाई देंगे। वही इस साल के मध्य तक वह टी२० में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3xjZkub

Post a Comment

0 Comments