ads

धर्मेंद्र के इस फैसले से अमिताभ बच्चन बन गए सुपरस्टार

नई दिल्ली। बॉलीवुड की कई ऐसी सुपरहिट फिल्में हैं, जिनके जरिए एक्टर्स की जिंदगी हमेशा-हमेशा के लिए बदल गई। लेकिन कई बार एक्टर्स बड़ी-बड़ी फिल्मों के ऑफर ठुकरा देते हैं। इसके बाद उसी फिल्म से किसी और एक्टर की किस्मत चमक जाती है। ऐसा कुछ हुआ बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के साथ। धर्मेंद्र ने एक ऐसी फिल्म को मना कर दिया था, जिसको करने के बाद अमिताभ बच्चन सुपरस्टार बन गए। इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में किया।

धर्मेंद्र अब फिल्मों में कम ही दिखाई देते हैं। लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने बताया कि अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'जंजीर' पहले उन्हें ऑफर हुई थी। वहीं, 'आनंद' फिल्म का ऑफर भी उन्हें मिला था। लेकिन उन्होंने इन दोनों फिल्मों के लिए मना कर दिया।

dharmendra_amitabh_bachchan.jpg

धर्मेंद्र ने बताया, 'आपको ये जानकर हैरानी होगी कि प्रकाश मेहरा की 'जंजीर' मेरा प्रोजेक्ट था। मैं इस फिल्म को करने के लिए पूरी तरह तैयार था। लेकिन निजी कारणों के चलते मैं इस फिल्म से बाहर हो गया। मैंने हमेशा अपने दिल को अपने दिमाग पर शासन करने की अनुमति दी है। केवल एक जंजीर ही क्यों? मैंने भावनात्मक कारणों से सौ जंजीरों को छोड़ दिया था'। इसके बाद धर्मेंद्र ने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म 'आनंद' को लेकर भी बड़ा खुलासा किया।

धर्मेंद्र ने कहा, 'हृषिकेश मुखर्जी मेरे बहुत अच्छे दोस्त थे। हमने साथ में अनुपमा, सत्यकाम, गुड्डी और चुपके चुपके जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। एक दिन हम बेंगलुरु की फ्लाइट में थे। उन्होंने मुझे फिल्म आनंद की कहानी सुनाई। मुझे कहानी से प्यार हो गया था। मैंने फिल्म करने के लिए हां कर दी। लेकिन फिर मैंने सुना कि कोई और एक्टर इसे कर रहा है। मैं बहुत परेशान था। मैंने शराब पी और पूरी रात हृषिकेश मुखर्जी को फोन किया। मैंने उस रात उनसे बार-बार यही कहा कि आनंद फिल्म मेरी है। लेकिन हृषिकेश मुखर्जी ने उस अभिनेता को फिल्म में लिया जो उन्होंने भूमिका के लिए सबसे अच्छा सोचा था।'



Source धर्मेंद्र के इस फैसले से अमिताभ बच्चन बन गए सुपरस्टार
https://ift.tt/3xggQzy

Post a Comment

0 Comments