ads

पत्नी की सर्जरी की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनुस ने छोड़ी जिम्बाब्वे सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनुस पाकिस्तान की आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए जिम्बाब्बे नहीं जा पाएंगे। बता दें कि यह सीरीज 21 अप्रेल से जिम्बाब्बे में होने वाली है। वहीं वकार यूनुस अपनी पत्नी के पास ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं। बता दें कि वकार यूनुस अपनी पत्नी की सर्जरी की वजह से यह सीरीज मिस कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वकार को इस सीरीज से छुट्टी दे दी है। वकार अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं।

पत्नी की सर्जरी की वजह से छोड़ी सीरीज
वकार यूनुस की पत्नी की सर्जरी अगले माह के रमजान का महीना खत्म होने के बाद होने वाली है। ऐसे में अगर वकार जिम्बाब्बे सीरीज में हिस्सा लेते तो वे अपनी सर्जरी के वक्त अपनी पत्नी के साथ नहीं रह पाते। जिम्बाब्बे में टी20 सीरीज 21 अप्रेल से होने वाली है। इसके बाद अंतिम टेस्ट 7 मई से होगा। ऐसे में अगर इस सीरीज में हिस्सा लेने के बाद वकार ऑस्ट्रेलिया जाते तो उन्हें वहां 14 दिन तक क्वारंटीन रहना पड़ता और वे सर्जरी के समय पत्नी के पास नहीं रह पाते। इसी वजह से उन्होेंने यह सीरीज छोड़ दी।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के वेतन के बराबर है पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सालाना सैलेरी

न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं गए थे वकार
बता दें कि वकार यूनुस इसे पहले पाकिस्तान टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर दूसरे टेस्ट के लिए भी पिछले साल दिसंबर में नहीं गए थे। वे अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते थे। कोरोना की वजह से लगाई गई पाबंदियों के कारण वे 6 महीने से अपने परिवार से मिल नहीं पाए थे। इसी वजह से उन्होेंने न्यूजीलैंड दौरा भी मिस कर दिया था। हालांकि माना जा रहा है कि वकार जुलाई में इंग्लैंड में खेली जाने वाली व्हाइट बॉल सीरीज के लिए टीम को जॉइन कर सकतेे हैं। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम 23 जून को रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- 1 जून को फिर से शुरू होगी पाकिस्तान सुपर लीग, कोरोना की वजह से हो गई थी स्थगित

मोहम्मद आसिफ ने लगाया था वकार पर आरोप
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ ने हाल ही पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनुस पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि वकार यूनुस को नई गेंद से गेंदबाजी करना नहीं आता था। आसिफ ने आरोप लगाते हुए कहा था कि गेंद के पुरानी हो जाने पर वकार उसे रिवर्स स्विंग करने के लिए चीटिंग करते थे और गेंद से छेड़छाड़ करते थे। आसिफ ने एक इंटश्रवयू में कहा था कि वकार ने कॅरियर के आखिर में जाकर नई गेंद से गेंदबाजी करना सीखा। साथ ही उन्होंने कहा कि वकार के पास रिवर्स स्विंग गेंदबाजी का अच्छा अनुभव है, लेकिन वे किसी दूसरे गेंदबाज को रिवर्स स्विंग कराना नहीं सिखा पाए।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/32xYBaJ

Post a Comment

0 Comments