ads

जब राजेश खन्ना को आलीशान बंगला छोड़ रहना पड़ा किराए के घर में

मुंबई। अभिनेता राजेश खन्ना को उनके जमाने का सुपरस्टार कहा जाता है। उस दौरान उनके पास खूब नाम, पैसा और शौहरत थी। फिल्में भी बहुत हिट जाया करती थीं। हालांकि ’सुपरस्टार’ के जीवन में एक ऐसा समय भी आया जब उन्हें किराए के छोटे कमरे में रहना पड़ा। आइए जानते हैं क्या है वो किस्साः


इनकम टैक्स नहीं दिया तो बंगला हुआ सील
अभिनेता राजेश खन्ना अपने बंगले ’आशीर्वाद’ में रहने लगे थे। बंगले का नाम आशीर्वाद रखने के पीछे भी एक कहानी है। कहा जाता है कि राजेश खन्ना को ज्यादा कामयाबी इस बंगले में रहने आने के बाद ही मिली। यहां आने के बाद ही उनकी किस्मत ऐसी पलटी कि उन्हें उस जमाने का सुपरस्टार कहा जाने लगा। यही कुछ वजहें थीं कि अभिनेता को अपना बंगला असल के आशीर्वाद जैसा ही लगता था। उन्हें इससे बेहद प्यार था। हालांकि इस दौरान एक्टर पर इनकम टैक्स का डेढ़ करोड़ रुपए टैक्स निकला, तो वे इसे चुका नहीं पाए और बंगला सील कर दिया गया। इस कारण उन्हें किराए के मकान में रहना पड़ा।

यह भी पढ़ें : राजेश खन्ना के इस शर्त के ना मनाने से डिंपल कपाड़िया कभी नहीं कर पाईं तलाक के पेपर्स साइन


'छोटे घर में रहने की आदत नहीं’
जब राजेश खन्ना आशीर्वाद छोड़कर किराए के घर में रहने लगे तो उनसे मिलने जर्नलिस्ट भावना सोमेया गईं थीं। लोखंडवाला स्थित इस किराए के घर के बारे में बात करते हुए राजेश ने अपना अनुभव साझा किया। पत्रकार ने अभिनेता से जब उस छोटे बंगले की तारीफ की, तो राजेश खन्ना ने कहा कि उन्हें इतने छोटे घर में रहने की आदत नहीं है। बाद में भावना ने बताया था कि अभिनेता ने ये बात बुरे दिल से नहीं कही थी। जबकि ऐसा होता है कि जिनको छोटी जगह में रहने की आदत नहीं है, वे शिकायत तो कर ही सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राजेश खन्ना का ऐसा दीवाना, जो हर साल गिफ्ट में देता था सोने की अंगूठी

खबरों के अनुसार, राजेश खन्ना के इस भाग्यशाली बंगले में सबसे पहले दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार रहने आए थे। उन्होंने ये बंगला 60 हजार रुपए में खरीदा था। राजेंद्र को यहां शिफ्ट करवाने अभिनेता मनोज कुमार आए थे। यहां आने के बाद राजेंद्र की किस्मत सातवें आसमान पर पहुंच गई। उन्होंने दूसरा बंगला ले लिया, लेकिन आशीर्वाद को बेचना नहीं चाहते थे। तब राजेश खन्ना को इस ष्शर्त पर दिया कि वे बंगले का नाम नहीं बदलेंगे।



Source जब राजेश खन्ना को आलीशान बंगला छोड़ रहना पड़ा किराए के घर में
https://ift.tt/2QuShOC

Post a Comment

0 Comments