ads

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में बांग्लादेशी बल्लेबाजों की शानदार शुरुआत

नई दिल्ली। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू हो गई है। बांग्लादेश ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से पहले दिन होसैन शंटो 126 और कप्तान मोमिनुल हक 64 रन बनाकर नाबाद रहे थे। तमीम इकबाल ने 10 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन शतक से चूक गए।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

शुरुआत अच्छी नहीं रही
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन शुुरुआत अच्छी नहीं हुई। दूसरे ही ओवर में विश्वा फर्नांडो ने 8 के स्कोर पर सैफ हसन को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा। इसके बाद तमीम इकबाल ने नजमुल होसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े। लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 27 ओवर में 106/1 था। तमीम इकबाल ने २९वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 152 के स्कोर पर विश्वा फर्नांडो ने उन्हें आउट किया और टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

मोमिनुल हक ने खेली 150 रनों की पारी
नजमुल होसैन ने कप्तान मोमिनुल हक के साथ तीसरे विकेट के लिए 150 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 300 के पार पहुंचाया। चार के समय बांग्लादेश का स्कोर 200/2 था और इसके बाद आखिरी सत्र में उन्होंने बिना विकेट गंवाए 120 रन बनाए। नजमुल होसैन ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। मोमिनुल हक ने भी 14वां अर्धशतक लगाया और श्रीलंका के लिए पहला दिन काफी निराशाजनक रहा। कल बांग्लादेश की नजरें 500 से ऊपर के स्कोर पर होगी, वहीं मैच में बने रहने के लिए मेजबान श्रीलंका उन्हें जल्द से जल्द ऑल आउट करना चाहेगी।

गौरतलब है कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली आखिरी सीरीज है और श्रीलंका एवं बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश में होगी। इसके बाद जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3erB7K1

Post a Comment

0 Comments