ads

यूरोपियन सुपर लीग संकट की इस घड़ी में फुटबॉल को बचाएगाः फ्लोरेंटिनो पेरेज

स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज ने यूरोपियन सुपर लीग के गठन का समर्थन किया है। साथ ही उनका कहना है कि संकट की इस घड़ी में यह नई लीग फुटबॉल को बचाएगी। बता दें कि इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के छह क्लबों आर्सेनल, चेल्सी लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, मैनचेस्टर यूनाइटेड और टॉटेनहम हॉटस्पर क्लबों ने एक यूरोपियन लीग बनाने की घोषणा की है, जिसमें20 टीमों को शामिल किया गया है। पेरेज का कहना है कि यूरोपियन सुपर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उनकी राष्ट्रीय टीमों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा।

पेरेज होंगे संस्थापक चेयरमैन
बता दें कि पेरेज इस सुपर लीग के संस्थापक चेयरमैन होंगे। पेरेज का कहना है कि फुटबॉल को विकसित करने के लिए इस सुपर लीग की आवश्यकता है। एक टीवी शो के दौरान परेज ने कहा कि जब भी बदलाव होता है तो कुछ लोग उसका विरोध भी करते हैं। पेरेज का कहना है कि वे संकट की इस घडी में फुटबॉल को बचाने के लिए यह सब कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि फुटबॉल के प्रति युवाओं की दिलचस्पी कम हो गई है।

यह भी पढ़ें- फुटबाल : बार्सिलोना ने रिकॉर्ड 31वीं बार जीता कोपा डेल रे खिताब

क्लबों को चेताया
बता दें कि इस सुपर लीग की शुरूआत 20 टीमों के साथ करने की योजना है। वहीं अन्य पांच क्लब प्रत्येक वर्ष इससे जुड़ेंगे। बताया जा रहा है कि जल्द ही तीन अन्य क्लब भी इस सुपर लीग से जुड़ेंगे। हालांकि इन क्लबों को आगाह किया गया है कि इस सुपर लीग में शामिल होने से उन्हें घरेलू प्रतियोगिताओं से बाहर किया जा सकता है और कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है। यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफरिन की अलोचना की। बता दें कि सेफरिन ने एक दिन पहले ही कहा था कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को विश्व कप और यूरोपीय चौम्पियनशिप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- टॉटेनहम हॉटस्पर ने रियान मैसन को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया

टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी रियल मैड्रिड
बता दें कि यूईएफए के कार्यकारी समिति के सदस्य जेस्पर मोलर ने कहा है कि रियल मैड्रिड, मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के क्लबों को भी इस सीजन के चैंपियंस लीग सेमीफाइनल से प्रतिबंधित किया जा सकता है। वहीं पेरेज ने इस बारे में कहा कि रियल मैड्रिड को टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि इनमें से किसी को भी बाहर नहीं किया जाएगा।

जेम्स मिलनर यूरोपियन सुपर लीग बनाने के फैसले के खिलाफ
वहीं प्रीमियर के 14 क्लब यूरोपियन सुपर लीग में शामिल होने के इच्छुक नहीं है। लिवरपूल के मिडफील्डर जेम्स मिलनर भी यूरोपियन सुपर लीग बनाने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि खिलाड़ियों का अपने उस फैसले पर कोई नियंत्रण नहीं है जोकि फुटबॉल का चेहरा बदल सकता है। बता दें कि मिलनर इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सुपर लीग के गठन के खिलाफ बोले हैं। वहीं लिवरपूल के कोच क्लॉप ने 2019 में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि सुपर लीग कभी नहीं होगी और वे अब भी अपने विचारों पर कायम हैं।



Source यूरोपियन सुपर लीग संकट की इस घड़ी में फुटबॉल को बचाएगाः फ्लोरेंटिनो पेरेज
https://ift.tt/3ecQR3g

Post a Comment

0 Comments