ads

टॉटेनहम हॉटस्पर ने रियान मैसन को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया

नई दिल्ली। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को उनके पद से बर्खास्त करने के बाद पूर्व खिलाड़ी रियान मैसन को सीजन के बाकी समय के लिए अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है। क्लब ने मंगलवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। हॉटस्पर ने कहा, ‘जोस मोरिन्हो के जाने बाद, अब हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि रियान मेसन सीजन के बाकी समय के लिए अंतरिम मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे।’ रियान अब क्रिस पॉवेल और निगेल गिब्स के साथ अंतरिम सहायक प्रमुख कोच और मिशेल वर्म के रूप में अंतरिम गोलकीपिंग कोच के रूप में शामिल होंगे। लेडले किंग फस्र्ट टीम असिस्टेंट के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

मोरिन्हो की जगह रियान बने कोच
टॉटेनहम हॉटस्पर के अध्यक्ष डैनियल लेवी ने कहा, ‘प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की इस टीम में हमें बहुत विश्वास है। हमारे सामने अब एक कप फाइनल और छह प्रीमियर लीग मैच बचे हैं और अब हम सीजन के लिए एक मजबूत फिनिश हासिल करने के लिए अपनी सभी ऊजार्ओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।’ हॉटस्पर ने सोमवार को ही अपने मुख्य कोच जोस मोरिन्हो को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था। मोरिन्हो को करीब 17 महीने तक कोच रहने के बाद उनको पद से हटाया गया है। मोरिन्हो नवंबर 2019 में हॉटस्पर के कोच बने थे।

 

क्लब के चेयरमैन ने किया मोरिन्हो का धन्यवाद
टॉटेनहम हॉटस्पर ने वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा था, ‘क्लब ने आज मोरिन्हो और उनके कोचिंग स्टाफ जाआओ साक्रामेंटो, नुनो सांतोस, कार्लोस लालिन और गिओवानी केरा को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है।’ क्लब के चैयरमैन डेनियल लेवी ने कहा था, ‘ मोरिन्हो और उनका कोचिंग स्टाफ चुनौतीपूर्ण समय में हमारे साथ रहा। मोरिन्हो काफी प्रोफेशनल हैं और उन्होंने महामारी के वक्त काफी समर्थन किया। निजी स्तर पर मैंने उनके साथ काम करने का आनंद उठाया। हम उनका और कोचिंग स्टाफ का क्लब के लिए योगदान देने पर धन्यवाद देते हैं।’

मोरिन्हो को लगातार 10 मैचों में मिली थी हार
मोरिन्हो ने मौरिसियो पोशेटिनो का स्थान लिया था। मोरिन्हो के मार्गदर्शन में हॉटस्पर ने प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में छठा खिताब जीता था। हॉटस्पर इस समय ईपीएल की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। टीम को पिछले तीन मैचों से केवल दो ही अंक मिला है। लेकिन मार्च में उसे यूरोपा लीग से बाहर होना पड़ा था। हॉटस्पर को अब रविवार को काराबाओ कप में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है। इस सीजन में मोरिन्हो को अपने कॅरियर में पहली बार 10 लीग मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टॉटेनहम हॉटस्पर को ईपीएल के अपने पिछले मुकाबले में एवर्टन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source टॉटेनहम हॉटस्पर ने रियान मैसन को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया
https://ift.tt/3dDpaBP

Post a Comment

0 Comments