ads

ICC T20 World Cup: पाकिस्तानी टीम को मिल सकता है भारत का वीजा! बीसीसीआई ने दिया आश्वासन

इस साल ICC T20 World Cup की मेजबानी भारत करेगा। इस टूर्नामेंट को लेकर अभी से चर्चा होने लगी हैं। यहां तक की IPL 2021 में खेल रहे विदेशी खिलाड़ी भी इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि टी20 वर्ल्ड कप भारत में होने जा रहा है। बता दें कि यह टूर्नामेंट इस साल के आखिरी में होगा और सभी टीमें इसमें खेलने को उत्साहित हैं। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सामने वीजा की समस्या का सवाल आ रहा था। गुरुवार को आईसीसी की बैठक हुई। इस बैठक में भी ये सवाल सामने आया तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस मामले पर बयान दिया है।

बीसीसीआई ने दिया आश्वासन
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी भारत आना होगा, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या भारत, पाकिस्तानी प्लेयर्स को वीजा देगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में जब आईसीसी ने यह सवाल पूछा तो बीसीसीआई ने पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा का इंतजाम करने का आश्वासन दिया है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके प्लेयर्स, अधिकारियो और पत्रकारों के लिए वीजा के इंतजाम का आश्वासन लिखित में मांगा था।

यह भी पढ़ें— 17 साल का यह पाकिस्तानी बॉलर लेना चाहता है विराट कोहली का विकेट, बाबर आजम को कर चुका है आउट

t20_world_cup_2.png

9 साल बाद भारत आ सकती है पाकिस्तान की टीम
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव की वजह से करीब 9 से दोनों देशों के बीच क्रिकेट की कोई द्धिपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। हालांकि भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में आमने—सामने आईं, जिनमें अन्य देशों की टीमें भी खेल रही थीं। बता दें कि वर्ष 2012 के टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी किकेट टीम को वीजा दिए गए थे। उसके बाद से पाकिस्तानी टीम भारत नहीं आई।

यह भी पढ़ें— SA vs PAK: बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे कम पारी में पूरे किए 13 वनडे शतक, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

अक्टूबर—नवंबर में होगा टी20 वर्ल्ड कप
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के सातवें संस्करण की मेजबानी भारत करेगा। यह टूर्नामेंट इस साल के अंत तक अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि यह दूसरी बार होगा जब भारत टी20 वर्ल्ड कप की मेजबाजी करेगा। इससे पहले जब भारत में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था तो वेस्टइंडीज की टीम यह खिताब जीती थी।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3fxulEC

Post a comment

0 Comments