ads

सलमान खान की फिल्म 'राधे' ने पहले ही दिन कमाए 108 करोड़ रुपए

मुंबई। सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' को भले ही दर्शकों का मिक्स रिस्पांस मिला हो, लेकिन कमाई के मामले में फिल्म कहीं भी घाटे में नजर नहीं आ रही है। पहले ही मूवी ने व्यूवरशिप का रिकॉर्ड बना लिया था। अब सामने आया है कि इस मूवी ने पे पर व्यू के हिसाब से करीब 108 करोड़ रुपए की कमाई रिलीज के पहले दिन ही कर ली। बता दें कि सलमान की इस मूवी को हाईब्रिड रिलीज किया गया। यानी कि एक साथ ओटीटी, सिनेमाघरों और सेटेलाइट में पे पर व्यू के आधार पर। कहा जा रहा है कि अब ये ही मॉडल बॉलीवुड के लिए एक नया विकल्प साबित हो सकता है।

ये है कमाई का गणित
जी स्टूडियोज, जी5 और जी सिनेप्लेक्स पर 42 लाख लोगों ने पहले दिन यह फिल्म देखी। जी5 के मुख्य बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा की मानें तो फिल्म का प्ले बटन दबाने के 6 घंटे के भीतर एक शो देखने पर दर्शक को 249 रुपए खर्च करने पड़े। इस हिसाब से 108 करोड़ रुपए पहले दिन कमा लिए गए। विदेशों में इस मूवी ने करीब 4.5 करोड़ रुपए कमाए।

यह भी पढ़ें : सुशांत के फैंस ने की सलमान खान की फिल्म 'राधे' को बैन करने की मांग, #BoycottRadhe हो रहा है तेजी से ट्रेंड

'20 प्रतिशत फिल्में ही आएंगी थिएटर्स में'
हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने दावा किया कि आने वाले समय में केवल 20 प्रतिशत मूवीज ही सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। ये बाहुबली 2 जैसी मूवीज ही होंगी। इसके अलावा 80 प्रतिशत मूवीज ओटीटी पर और पे पर व्यू मॉडल पर रिलीज होंगी। इससे निर्माताओं का खर्चा भी बचेगा और दर्शक अपने आराम के समय के हिसाब से मनपसंद फिल्में देख पाएगा।

यह भी पढ़ें : सलमान खान की 'राधे' को IMDb पर मिली सबसे कम रेटिंग

जीप्लेक्स का सर्वर हुआ क्रेश
ईद के मौके पर रिलीज सलमान की 'राधे' ने हर क्षेत्र में रिकॉर्ड बनाए हैं। रिलीज के साथ ही जीप्लेक्स पर इतनी बड़ी संख्या में दर्शक जुटे कि थे कि कुछ देर के लिए फिल्म की वेबसाइट का सर्वर ही क्रैश हो गया था। ओटीटी प्लेटफॉर्म को ट्रैक करने वाली एजेंसी 'लेट्स ओटीटी ग्लोबल' के अनुसार, दोपहर 12 बजे मूवी के रिलीज होते ही 12.25 मिलियन लोगों ने वेबसाइट पर लॉगइन का प्रयास किया जिसे साइट का सर्वर झेल नहीं पाया।



Source सलमान खान की फिल्म 'राधे' ने पहले ही दिन कमाए 108 करोड़ रुपए
https://ift.tt/3ycHwSd

Post a Comment

0 Comments