ads

फाफ डू प्लेसिस ने किया खुलासा- 2011 वर्ल्ड कप में मैच में हार के बाद मिली जान से मारने की धमकी

साउथ अफ्रिका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। मामला वर्ष 2011 के वर्ल्ड कप से जुड़ा है। फाफ डू प्लेसिस ने बताया कि 2011 के वर्ल्ड कप में हार का सामना करने के बाद उन्हे व उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिली थी। साथ ही उन्हें आपत्तिजनक शब्द भी कहे गए थे। बता दें कि वर्ल्ड कप 2011 में साउथ अफ्रिका को क्‍वार्टर फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस और उनकी वाइफ को सोशल मीडिया पर धमकी मिली थी।

172 रन पर आउट हो गई थी साउथ अफ्रिका की टीम
बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रिका को 222 रन का लक्षय दिया था। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रिका की टीम 172 रन पर ही सिमट गई थी। यह मैच ढाका के मीरपुर में शेर ए बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेला गया था। मैच में फाफ डू प्लेसिस 6 नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 43 गेंदों पर मात्र 36 रन ही बनाए थे। प्लेसिस ने बताया कि मैच में हार के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें व उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकियां मिली थी। इस घटना ने उन्‍हें अंतर्मुखी बना दिया था।

यह भी पढ़ें— धोनी के टिप्स से मिली महिला क्रिकेटर इंद्राणी को सफलता, अब इंग्लैंड दौरे पर आजमाएंगी उनके टिप्स

faf_du_plesis_2.png

कही गई थीं आपत्तिजनक बातें भी
साथ ही फाफ डू प्लेसिस ने बताया कि जान से मारने की धमकियों के साथ ही उनके बारे में आपत्तिजनक बातें भी कही गई थीं। यह बहुत ज्यादा पर्सनल हो गया था। इसके बाद प्लेसिस व उनकी पत्नी अंतर्मुखी हो गए थे। प्लेसिस ने कहा कि उन्हें ऐसी—ऐसी बातें कही गई थीं कि वे उन्हें दोहरा नहीं सकते। प्लेसिस का कहना है कि सभी खिलाड़ी इससे गुजरते हैं और अपने सर्किल को बहुत छोटा रखने के लिए मजबूर करता है। इसके बाद प्लेसिस ने कैंप में सुरक्षित जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की।

यह भी पढ़ें— भारत में हुए दो टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग को आईसीसी ने नकारा, कहा-पर्याप्त सबूत नहीं

टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी टीम
बता दें कि क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में जब प्‍लेसिस बल्‍लेबाजी करने क्रीज पर आए थे, तब साउथ अफ्रीका ने 27.4 ओवर में 121 रन पर कई विकेट विकेट गंवा दिए थे। एबी डिविलियर्स भी 35 रन बनाकर आउट हो गए थे। 43वें ओवर में फाफ डू प्लेसिस भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। मैच के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3fuSWrM

Post a Comment

0 Comments