ads

टीम इंडिया के 3 विस्फोटक बल्लेबाज जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आगामी 18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जाना है। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में पिछली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर अपनी जगह बनाई है। वहीं न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम हैं। इन दोनों ही टीमों के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यह मुकाबला कांटे का होने वाला है। टेस्ट प्रारूप में हर कोई बल्लेबाज संभलकर बल्लेबाजी करता और सभी ग्राउंड शॉट लगाने का प्रयास करते हैं। लेकिन टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खूब छक्के लगाए हैं। आईए जानते हैं उन तीनों खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

यह भी पढ़ें—मोहम्मद शमी ने बताई रोहित शर्मा की खासियत, गेंदबाजों को हमेशा देते हैं यह सलाह

 

rohit_sharma.jpg

रोहित शर्मा
टीम इंडिया में 'हिटमैन' के नाम मशहूर क्रिकेटर रोहित शर्मा को क्रिकेट जगत में लंबे—लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। वह टेस्ट में भी वनडे और टी20 की तरह ही बल्लेबाजी करते नजर आते हैं। रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी कई अच्छी पारियां खेली हैं। कई बार मुश्किल स्थिति में रोहित ने भारत को मैच विजेता बनाया हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपयनशिप में रोहित की जबरदस्त पारियों की बात करें तो उन्होंने कई बार भारत को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है। रोहित अब तक इस चैंपियनशिप की 17 पारियों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 27 छक्के लगा चुके हैं।

 

mayank_agrawal.jpg

मयंक अग्रवाल
पिछले काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा रहे मयंक अग्रवाल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उनकी जगह पिछली दो सीरीज से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ख्रराब प्रदर्शन के बाद मयंक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस चैंपियनशिप में उनके आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। यह बल्लेबाज 12 टेस्ट मैचों की 20 पारियों में अब तक 857 रन बना चुका हैं। इस दौरान उन्होंने 18 छक्के भी लगाए हैं।

 

rishbha_pant.jpg

ऋषभ पंत
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को क्रिकेट जगत में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। अगर पंत लय में तो उसे फर्क नहीं पड़ता कि गेंदबाजी कौन कर रहा है। स्पिन या तेज गेंदबाज। उनमें हर गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट खेलने की क्षमता है। टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान पंत ने हमेशा अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने कई बार भारत के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली। पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले गए 11 टेस्ट मैचों में 662 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 16 गगनचुंबी छक्के भी लगाए हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3v5PL0z

Post a Comment

0 Comments