ads

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और BCCI के रेफरी राजेन्द्र जडेजा का कोरोना से निधन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। इस महामारी की वजह से खेल जगत की कई बड़ी हस्तियों का निधन हो गया। इसके साथ ही कई क्रिकेटर्स ने अपने परिजनों को खो दिया। अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा का भी कोरोना की वजह से निधन हो गया। जडेजा के निधनसे भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं। बता दें कि राजेन्द जडेजा सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रेफरी थे। वे पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को उनके निधन की जानकारी दी।

एससीए ने जारी किया बयान
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने एक बयान जारी कर कहा कि राजेन्द्र सिंह जडेजा के असामयिक निधन से एससीए में सभी लोग दुखी हैं। जड़ेजा सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। कोरोना से लड़ते हुए रविवार तड़के जडेजा का निधन हो गया। बता दें कि जडेजा दाएं हाथ के बेतहरीन तेज गेंदबाज होने के साथ आलराउंडर भी थे। जडेजा के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट लिए थे। इसके साथ ही उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 1536 और 104 रन भी बनाए थे।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने रॉबिन उथप्पा को दी थी बॉल सिर पर मारने की चेतावनी

rajendra_jadeja.png

विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि
वहीं बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने जडेजा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राजेंद्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। वहीं एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा कि जडेजा का निधन विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों से वे मिले हैं, उनमें राजेंद्र जडेजा सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे। शाह ने कहा कि वे भाग्यशाली रहे कि जडेजा के मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते उन्होंने कई मैच खेले।

यह भी पढ़ें— मोरक्को के अनुभव के बूते जूनियर सेलेक्टर बनना चाहते हैं सुरिंदर अमरनाथ

कोच और मैनेजर भी रह चुके हैं जडेजा
बता दें कि जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रह चुके हैं। इसके अलावा वे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2QmYcp7

Post a Comment

0 Comments