ads

सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई और पॉपुलैरिटी

मुंबई। दर्शक स्क्रीन पर फिल्म स्टार्स को हैरतअंगेज स्टंट करते हुए देखते हैं और सितारों की तारीफ करते हैं। हालांकि सच्चाई ये है कि अधिकतर एक्टर्स स्टंट सीन के लिए बॉडी डबल यानी उनके जैसी कद-काठी और दिखने वाले लोगों का इस्तेमाल करते हैं। इस काम के लिए बॉडी डबल को अच्छा पैसा मिलता है और थोड़ी बहुत पॉपुलैरिटी भी। हाल ही में सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' रिलीज हुई है। इसमें सलमान के बॉडी डबल के रूप में परवेज काजी नजर आए। परवेज ने एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमेें वह सलमान की ही तरह कपड़े पहने हुए हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद लोग परवेज के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं। हम आपको बताते हैं कौन है परवेज काजी और किन फिल्मों में सलमान के बॉडी डबल के रूप में काम कर चुके हैं और इस काम के बदले उन्हें कितने पैसे मिलते हैं।

परवेज काजी के चलने, बोलने और कई अंदाज सलमान खान जैसे ही हैं। परवेज ने सलमान के बॉडी डबल के रूप में 'प्रेम रतन धन पायो', 'सुल्तान', 'दबंग 3', 'भारत', 'रेस 3','टाइगर जिंदा है' जैसी फिल्मों काम कर चुके हैं।

salman_khan_body_double.png

परवेज ने आज तक वेबसाइट से बातचीत में बताया कि वे पहले एक नौकरी करते थे, जिसमें उन्हेंं महीने के 15 से 20 हजार रुपए मिलते थे। इसके बाद जब सलमान के लिए काम करना शुरू किया तो यही कमाई अब करीब आठ गुना ज्यादा हो जाती है। मुंबई के रहने वाले परवेज के परिवार में उनके माता—पिता, पत्नी और एक बेटी और दो बहनें हैं।

यह भी पढ़ें : सलमान खान की फिल्म 'राधे' ने पहले ही दिन कमाए 108 करोड़ रुपए

salman_khan_body_double_parvez.png

परवेज का कहना है कि वह सलमान के साथ 7-8 साल से काम कर रहे हैं। सलमान उनके साथ बहुत दोस्ताना व्यवहार करते हैं। एक बार हंसी-मजाक में सलमान ने परवेज से कहा कि यार ये बताओ, तुम मेरे जैसे दिखते हो या मैं तुम्हारी तरह दिखता हूं।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के सुपस्टार सलमान खान को आज भी लगता है माता-पिता से डर

salman_khan_body_double_actor.png

गौरतलब है कि परवेज सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और लोकप्रिय भी हैं। देश में टिकटॉक बैन होने से पहले वे इस प्लेटफॉर्म पर भी पॉपुलर थे। वे कहते हैं कि वे जहां भी जाते हैं लोग उन्हें एक बार जरूर मुड़कर देखते हैं। परवेज का कहना है कि वे सलमान की खूबसूरती के दस प्रतिशत भी नहीं हैं। परवेज के अनुसार टीनऐज से ही उनका लुक सलमान जैसा दिखने लगा था। लोग सल्लू भाई कहकर बुलाते थे। जब सलमान के साथ जुड़े तो न केवल कमाई बढ़ी बल्कि पॉपुलैरिटी भी बढ़ गई।

 

( All Photos Credit : Instagram/parvezzkazii/ )



Source सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई और पॉपुलैरिटी
https://ift.tt/3fsbskL

Post a Comment

0 Comments