ads

ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद को आगे आए सहवाग, शुरू किया फ्री ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक

देश इस समय कोरोना के संकट से जूझ रहा है। देश पर आए इस भयानक संकट के समय कई लोग मदद कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेटर्स भी अपनी तरफ से लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि लोग ऑक्सीजन की कमी और दवाइयों की कमी से जूझ रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी संकट के इस समय में लोगों की मदद कर रहे हैं। हाल ही उन्होंने दिल्ली में कोरोना पीड़ितों के लिए घर के बने की खाने की व्यवस्था की थी। अब वे ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे दिल्ली के लोगों के लिए अपनी तरफ से मदद की कोशिश कर रहेे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।

ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत
दरअसल, वीरेन्द्र सहवाग ने दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है। इसके जरिए ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कांसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए सहवाग ने एक फोन नंबर भी जारी किया है। इस फोन नंबर पर संपर्क कर जरूरतमंद यार कोरोना पीड़ित व्यक्ति के परिजन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर हासिल कर सकते हैं। यह एक व्हाट्सएप नंबर है। पीड़ित व्यक्ति के परिजन व्हाट्सऐप नंबर 9024333222 पर संदेश भेजकर मदद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें— हाथी ने खेला क्रिकेट, बैटिंग देखकर इंप्रेस हुए सहवाग ने शेयर किया वीडियो

वीडियो किया शेयर
वीरेन्द्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर अपने इस अभियान की जानकारी दी। सहवाग ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले उनके एक करीबी दोस्त को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत थी। काफी कोशिशों के बाद भी दो-तीन घंटे तक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की व्यवस्था नहीं हो पाई। सहवाग ने बताया कि कई लोग ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहे हैं और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दो से तीन लाख में बेचे, जिनकी कीमत 50 से 60 हजार के बीच में थी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: चेतन सकारिया के लिए सहवाग का यह ट्वीट कर देगा आपको भी इमोशनल

ऑक्सीजन की कमी से न जाए किसी की जान
वीडियो में सहवाग ने कहा कि एक गरीब आदमी पूरी जिंदगी पैसे जोड़ता और कईयों की इस कोरोना की वजह से जान चली गई। सहवाग का कहना है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जानी चाहिए। इसी वजह से उन्होंने मुफ्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक बनाया है। साथ ही सहवाग ने लोगों से अपील की है कि जिस जरूरतमंद व्यक्ति की जरूरत खत्म हो जाए तो वो उसे वापस कर दें, जिससे कि अन्य किसी की मदद की जा सके।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/33UELHp

Post a Comment

0 Comments