ads

मीनाक्षी शेषाद्रि और माधुरी दीक्षित को फिल्म 'शिनाख्त' में ऑफर हुआ रोल, पर रिश्ते हुए खराब

मुंबई। 90 के दशक में बॉलीवुड अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्रि युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थीं। उनकी अदाओं और अभिनय के दीवानों की संख्या लाखों में थी। एक्ट्रेस ने 'दामिनी','घायल', 'घातक' और 'हीरो' जैसी सुपरहिट फिल्मों से इंडस्ट्री में एक खास मुकाम बनाया था। हालांकि एक मौका ऐसा भी आया जब मीनाक्षी ने माधुरी दीक्षित के साथ काम करने से इंकार कर दिया था। आइए जानते हैं क्या है वो किस्सा—

दरअसल, मीनाक्षी और अमिताभ बच्चन की मूवी 'शहंशाह' काफी सफल फिल्म रही थी। 1988 में आई इस फिल्म का निर्देशन टीनू आनंद ने किया था। इस मूवी की सफलता से प्रसन्न टीनू एक और फिल्म बनाना चाहते थे। इस मूवी का नाम 'शिनाख्त' था। टीनू इसमें अमिताभ बच्चन के साथ डिंपल कपाड़िया को कास्ट करना चाहते थे। इस रोल के लिए डिंपल को बहुत ही कम फीस का प्रस्ताव दिया गया। इसलिए डिंपल ने फिल्म साइन नहीं की। उनके इंकार के बाद माधुरी दीक्षित को मैन फीमेल लीड के रूप में साइन किया गया और मीनाक्षी को सेकंड लीड में।

बताया जाता है कि जब इस बात का पता मीनाक्षी को चला तो वह काफी नाराज हुईं। माधुरी का नाम लीड के तौर पर सुनकर मीनाक्षी ने मूवी में काम करने से मना कर दिया। दरअसल, माधुरी ने मीनाक्षी की फिल्म 'आवारा बाप' और 'स्वाती' में सैकंड लीड किया था। मीनाक्षी का सोचना था कि जिस एक्ट्रेस ने उनके साथ सैकंड लीड प्ले किया हो, वह उसके साथ खुद कैसे सैकंड लीड का रोल कर सकती हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मूवी में रोल्स के चलते दोनों एक्ट्रेस के रिलेशन में दरार आ गई। हालांकि अंतत: ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। अगर ये फिल्म बनती तो अमिताभ और माधुरी की जोड़ी बनती।



Source मीनाक्षी शेषाद्रि और माधुरी दीक्षित को फिल्म 'शिनाख्त' में ऑफर हुआ रोल, पर रिश्ते हुए खराब
https://ift.tt/3eNFArS

Post a Comment

0 Comments