ads

हेमा मालिनी ने कर दी थी शाहरुख खान और गौरी खान की सुहागरात बर्बाद

नई दिल्ली। अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी मेहनत से हिंदी सिनेमा में अपना सफल मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कड़ी मेहनत कर सुपरस्टार और किंग खान जैसे टाइटल पर कब्जा किया है। यही वजह है कि शाहरुख खान की जिंदगी हर किसी को काफी प्रेरित करती है। फिर चाहे वह उनकी प्रोफेशनल जिंदगी हो, या फिर उनकी लव स्टोरी हो। यह बात तो सब जानते हैं कि जितनी मेहनत शाहरुख ने फिल्मों में आने के लिए उससे कई ज्यादा मशक्कत उन्होंने गौरी को अपनी पत्नी बनाने में की। वैसे तो शाहरुख और गौरी को लेकर कई बड़े किस्से हिंदी सिनेमा जगत में मशहूर हैं, लेकिन आज हम आपको इन जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं। जिसमें मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का भी बहुत बड़ा रोल है।

शादी के दौरान कर रहे थे

ये बात तो सभी जानते हैं कि बड़ी मुश्किल से शाहरुख खान ने गौरी खान संग शादी की थी,लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी सुहागरात वाली रात एक ऐसी घटना घट गई थी। जिसकी वजह से उनकी पहली रात ही बर्बाद हो गई थी। जिसकी वजह एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं। जी हां, दरअसल, हुआ कुछ यूं कि 25 अक्टूबर 1991 में शाहरुख खान ने गौरी संग शादी की थी। इस दौरान वह फिल्म दिल आशना है की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की डारेक्टर हेमा मालिनी ही थी। यह उनकी पहली फिल्म थी इसलिए वह इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थीं। वहीं दूसरी ओर शाहरुख खान के करियर के लिए भी यह फिल्म काफी जरूरी थी।

हेमा मालिनी ने कर दी थी सुहागरात खराब

शादी के तुरंत बाद ही शाहरुख खान और गौरी मुंबई वापस आ गए थे। उस वक्त शाहरुख के पास घर तक नहीं होता था इसलिए वह अपने दोस्त के साथ ही रहते थे। लेकिन शादी के बाद शाहरुख नहीं चाहते थे कि वह अपनी पत्नी संग उस घर में रहें। शादी के बाद शाहरुख को घर दिलाने में उनकी मदद अजीज मिर्जा ने की वह उनके काफी अच्छे दोस्त थे। बताया जाता है कि अजीज ने शाहरुख और गौरी के लिए एक होटल का रूम बुक करवाया।

यह भी पढ़ें- गौरी से पहली मुलाकात में ही Shah Rukh Khan को हो गया था प्यार, इम्प्रेस करने के लिए अपनाई थी ऐसी अजीब तरकीब

जैसे ही शाहरुख होटल पहुंचे उन्होंने तुंरत हेमा मालिनी को फोन मिलाया। ताकि वह उन्हें बता सकें कि वह मुंबई वापस लौट चुके हैं। वहीं जैसे ही शाहरुख ने हेमा को फोन मिलाया उन्होंने किंग खान को शूटिंग के लिए सेट पर बुला लिया और कहा कि वह उनसे मिलना चाहती हैं। हेमा मालिनी की बात सुनकर शाहरुख भी उन्हें मना नहीं कर वह अपनी सुहागरात छोड़ने पड़ी लेकिन शाहरुख गौरी को अपने साथ फिल्म के सेट पर ले गए।

 

यह भी पढ़ें- मुस्लिम और हिंदू रीति-रिवाज़ो के साथ शादी करने के बाद भी Shahrukh ने तीसरी बार Gauri संग की थी शादी

गौरी की हालत देख छूटे शाहरुख के आंसू

जब शाहरुख खान और गौरी खान सेट पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शूटिंग सेट पर हेमा मालिनी नहीं है। शाहरुख खान ने गौरी खान को मेकअप रूम में बिठाया और शूटिंग में बिजी हो गए। यह शूटिंग देर रात 2 बजे तक चली। बताया जा है कि इस दौरान गौरी ने भारी भरकम ज्वैलरी और चूड़ा भी पहना था। जिसकी वजह से उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मच्छर ने काट-काटकर गौरी का बुरा हाल कर दिया था। यह देख शाहरुख खान की आंखों से आंसू गिरने लगे।

इस दिन के बारें में बात करते हुए शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि 'उस दिन उन्हें अपने फैसले पर बहुत रोना आया। उन्हें लगा कि वह दिन उनके लिए और गौरी के लिए बेहद ही अपमानजनक था। गौरी को उनकी वजह से पूरी रात मच्छरों के बीच गुजारनी पड़ी। शाहरुख बतातें हैं कि जब शूट खत्म हुआ और वह सुबह घर आए तो गौरी ने उनसे कुछ नहीं कहा। उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी में उस रात ने एक बड़ी भूमिका निभाई थी।



Source हेमा मालिनी ने कर दी थी शाहरुख खान और गौरी खान की सुहागरात बर्बाद
https://ift.tt/3wiTCYe

Post a Comment

0 Comments