ads

पाकिस्तानी क्रिकेटर युसूफ ने खोला विराट कोहली की सफलता का राज, बोले-'सबसे तेज हैं'

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि कोहली की फिटनेस और ट्रेनिंग उनके शानदार प्रदर्शन का राज है।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

युसूफ ने कहा, ‘मैंने कोहली को अभ्यास करते नहीं देखा है लेकिन उनके ट्रेनिंग के वीडियो ट्विटर पर देखे हैं। आज के जमाने में कोई मुझसे पूछे कि मॉर्डन क्रिकेट क्या है तो मैं कहूंगा यह ट्रेनिंग है।’ उन्होंने कहा, ‘आज के खिलाड़ी फिट और तेज हैं, जैसे कोहली है। यही उनके शानदार प्रदर्शन का राज है।’

युसूफ ने कहा, ‘कोहली के नाम वनडे और टेस्ट मिलाकर 70 शतक हैं। वनडे में उन्होंने 12000 रन बनाए हैं और टेस्ट में भी 10000 रन बनाने के करीब है। टी 20 में भी उनका प्रदर्शन बेहतर है।’ वनडे में कोहली का हाइएस्ट स्कोर 183 रन है तो टीम में वह 113 रनों की पारी खेल चुके हैं। इतना नहीं कोहली टी20 में 5 शतक भी लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

उन्होंने कहा, ‘आज के जमाने में वह नंबर-1 बल्लेबाज हैं। मैंने पहले भी कहा है कि पिछले जमानों के क्रिकेटरों की तुलना करना गलत है। कोहली का प्रदर्शन अविश्वनीय है।’ युसूफ ने पाकिस्तान के लिए 288 वनडे में 9720 रन और 90 टेस्ट मैचों में 7530 रन बनाए हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3fdwNOK

Post a Comment

0 Comments