ads

युजवेन्द्र चहल ने बताया आखिर क्यों टूट गई उनकी और कुलदीप यादव की जोड़ी

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने इस बात का खुलासा किया है कि उनकी गेंदबाज कुलदीप यादव के साथ घातक जोड़न बनने के बाद टूट क्यों गई। इसके लिए युजवेन्द्र ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जिम्मेदार ठहराया है। युजवेंद्र का कहना है कि हार्दिक के गेंदबाजी नहीं करने के कारण वह और गेंदबाज कुलदीप यादव टीम में एक साथ नहीं खेल पा रहे हैं। कुलदीप यादव फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वहीं चहल का भी प्रदर्शन पिछले कुछ समय से कुछ खास नहीं रहा है।

हार्दिक पांड्या को ठहराया जिम्मेदार
युजवेंद्र चहल ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू में बताया कि जब वे और कुलदीप साथ खेलते थे तो हार्दिक पांड्या भी खेलते थे। वहीं साल 2018 में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए और उसके बाद से टीम का कॉम्बिनेशन खराब हो गया था। चहल का कहना है कि हार्दिक के टीम में न होने से ना होने से रवींद्र जडेजा ने बतौर ऑलराउंडरर सीमित ओवर के क्रिकेट में वापसी की। चहल का कहना है कि रविंद्र जड़ेजा सातवें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते थे। चहल का कहना है कि अगर जड़ेजा मध्यम गति के गेंदबाज होते तो वे और कुलदीप साथ में खेल सकते थे।

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

yuzvendra_chahal_and_kuldeep_yadav.png

सीरीज में आधे—आधे मैच खेलते थे
चहल ने कहा,'कुलदीप और मैं किसी भी सीरीज के आधे-आधे मैच में खेलते थे। कई बार कुलदीप पांच मैचों की सीरीज में तीन मैच खेलते तो कई बार यह मौका मुझे मिलता था। हम तब तक साथ थे जब तक हार्दिक मौजूद थे। टीम की जरूरत है कि उसे सातवें नंबर पर एक ऑलराउंडर चाहिए। मैं भले ही ना खेलूं लेकिन अगर टीम जीत रही है तो मैं इसी बात से खुश हूं।'

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे...

धोनी के जाने के बाद टूट गई जोड़ी
जब महेन्द्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी टीम के लिए लगातार खेल रही थी। वहीं महेन्द्र सिंह धोनी के सन्यास के बाद कुलदीप यादव को टीम में खेलने के बहुत कम मौके मिले। कुलदीप यादव के बाद युजवेंद्र चहल को भी टीम से बाहर कर दिया गया। टीम में कम मौके मिलने से कुलदीप यादव काफी निराश हैं। आईपीएल के दौरान भी उन्हें बेंच पर बैठाया गया था।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3oD12Tv

Post a Comment

0 Comments