ads

पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने रॉबिन उथप्पा को दी थी बॉल सिर पर मारने की चेतावनी

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर की गिनती दुनिया के सबसे तेज और खतरनाक गेंदबाजों में होती है। शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। इस पूर्व गेंदबाज ने अपनी बाउंसरों से कई बल्लेबाजों के मन में डर पैदा किया था। कई बल्लेबाजों को शोएब अख्तर की गेंदों से चोट भी लगी थी। अब एक भारतीय क्रिकेटर ने शोएब अख्तर के बारे में खुलासा किया है। इस क्रिकेटर का कहना है कि मैच के दौरान शोएब अख्तर ने उन्हें चेतावनी दी थी कि वह बॉल उनके सिर पर फेंक सकते हैं।

रॉबिन उथप्पा ने बताई घटना
रॅाबिन उथप्पा ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए इस घटना के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि वे गुवाहाटी में मैच खेल रहे थे। चूंकि गुवाहाटी भारत के पूर्व में है तो वहां जल्दी अंधेरा हो जाता है। साथ ही उथप्पा ने बताया कि उन्हें दो नई गेंद नहीं मिलती थी। 34 ओवर के बाद दूसरी गेंद दी जाती थी जो 24 ओवर पुरानी होती थी। तब क्रिज पर रोबिन उथप्पा और इरफान बैटिंग कर रहे थे और शोएब अख्तर बॉलिंग। रॉबिन उथप्पा ने बताया कि टीम को 25 गेंदों पर 12 रन के करीब चाहिए थे। शोएब अख्तर ने रॉबिन को यॉर्कर बॉल फेंकी और वे उसे खेलने चुक गए। उसउबॉल की रफतार 154 किलोमीटर प्रति घंटे आस—पास थी।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच रमेश पोवार पर कभी मिताली राज ने लगाए थे कॅरियर बर्बाद करने के आरोप

robin_uthappa_and_shoaib_akhtar2.png

चौका लगाकर जीता मैच
रॉबिन उथप्पा ने बताया कि शोएब अख्तर ने उन्हें अगली बॉल फुल टॉस फेंकी जिस पर रॉबिन ने चौका लगा दिया। अंत में टीम को जीत के लिए 3 या रन चाहिए थे। रॉबिन उथप्पा ने बताया कि उन्होंने खुद से कहा कि उन्हें शोएब अख्तर के पास जाकर बॉल को मारना है, लेकिन पता नहीं यह मौका मिल पाएगा या नहीं। इसके बाद शोएब अख्तर ने एक लंबी बाूली फेंकी और रॉबिन उथप्पा ने उस पर चौका लगा दिया और मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

शोएब ने दी चेतावनी
साथ ही रॉबिन उथप्पा ने बताया कि अगला मैच ग्वालियर में था। उथप्पा ने बताया कि मुझे याद है कि हम डिनर कर रहे थे और वहां पर शोएब अख्तर भी थे। उस दौरान शोएब अख्तर रॉबिन उथप्पा के पास आए और कहा कि रॉबिन तुमने अच्छा खेला और मेरी गेंंदों को मारा। साथ ही शोएब अख्तर ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अगली बार ऐसा किया तो पता नहीं क्या होगा। शोएब अख्तर ने रॉबिन उथप्पा से कहा कि अगर वह कदमों का इस्तेमाल करेंगे तो वह बीमर गेंद सीधी उनके सिर पर फेंक सकते हैं। इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने उनके खिलाफ कदमों का इस्तेमाल नहीं किया।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/33KvSjB

Post a Comment

0 Comments