ads

डीविलियर्स ने कहा- आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेम्परिंग के बारे में पता न हो यह असंभव है

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डीविलियर्स ने कहा है कि यह पूरी तरह से असंभव है कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग मामले की जानकारी नहीं थी। डीविलियर्स उस मैच में कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और उन्होंने टेलीविजन क्रू को सतर्क कर दिया, जिसके कारण अंतत: कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर एक विदेशी वस्तु का उपयोग करते हुए कैमरों में कैद कर लिया गया। डीविलियर्स ने एक इंटरव्यू में कहा कि यह पूरी तरह से असंभव है कि गेंदबाजों को यह पता ही नहीं था कि गेंद के साथ क्या चल रहा है।

आस्ट्रेलियाई सिस्टम ने मामला अच्छी तरह से नहीं देखा
साथ ही उन्होंने कहा कि आप वह व्यक्ति हैं जो इसे देख रहा है, आप वह व्यक्ति हैं जो इसे साफ कर रहे हैं, आप वह व्यक्ति हैं जो वास्तव में जानते हैं कि एक पक्ष (गेंद) को देख रहा है और दूसरे पक्ष को विकेट पर घास की वजह से यह नहीं दिखता है। यह बिल्कुल बकवास है। दक्षिण अफ्रीका के लिए 18 टेस्ट और 83 वनडे मैचों में 180 विकेट ले चुके डीविलियर्स ने आगे कहा कि आस्ट्रेलियाई सिस्टम ने इस मामले को अच्छी तरह से नहीं देखा।

यह भी पढ़ें— बॉल टेम्परिंग मामले पर क्लार्क ने तोड़ी चुप्पी, बोले-'वॉर्नर, स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के अलावा भी कई शामिल थे'

fainie_de_villiars_2.png

इस बारे में जानते थे गेंदबाज
उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि निश्चित रूप से वह इस बारे में जानते थे। और आस्ट्रेलियाई सिस्टम ने शुरू से ही इस मामले को अच्छी तरह से नहीं देखा। उन्हें इसे अलग तरीके से हल करना चाहिए था और उन्हें हर किसी की तह तक जाना चाहिए था। यह एक संयुक्त प्रयास था और इस बारे में कोच जानता था; सिस्टम में हर कोई जानता था क्योंकि आप टीम में इन चीजों को पहले नहीं छिपाते हैं, और दूसरी बात यह है कि एक गेंदबाज के लिए यह जानना असंभव है क्योंकि वह अंतर देख सकता है।

यह भी पढ़ें— धोनी के टिप्स से मिली महिला क्रिकेटर इंद्राणी को सफलता, अब इंग्लैंड दौरे पर आजमाएंगी उनके टिप्स

इन खिलाड़ियों ने किया जानकारी होने से इंकार
बता दें कि आस्ट्रेलिया के चार गेंदबाजों-पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि उन्हें 2018 में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान हुई गेंद से छेड़छाड़ मामले की कोई जानकारी नहीं थी।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2SY04FD

Post a Comment

0 Comments