ads

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले गेंदबाज नसीम पर पीसीबी का यू-टर्न, दी PSL में खेलने की अनुमति

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंंदबाज नसीम शाह को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से बाहर कर दिया था। हालांकि इस फैसले के 4 दिन बाद ही बोर्ड ने नसीम को फिर से वापस बुला लिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने फैसले पर यू-टर्न लेते हुए उन्हें टीम होटल में प्रवेश करने की अनुमति दे दी है। नसीम टीम के बायो बबल में शामिल होने के लिए पुरानी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर होटल पहुंचे थे। इसके बाद उन्हें पीएसएल से बाहर करने का फैसला लिया गया। अब नसीम पीएसएल के लिए अपनी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स से जुड़ने के लिए होटल में आइसोलेशन में लौट आएंगे। यहां से टीम टूर्नामेंट खेलने के लिए अबू धाबी रवाना होगी।

पीसीबी और फ्रेंचाइजी की बैठक के बाद बदला फैसला
रिपोर्ट के अनुसार, नसीम को टूर्नामेंट में वापस लिया जाए या नहीं इस पर फैसला पीसीबी और पीएसएल फ्रेंचाइजी के बीच हुई एक बैठक के बाद लिया गया। बैठक में शाह को वापस बुलाने का निर्णय लिया गया। हालांकि इसके लिए उन्हें प्री-आइसोलेशन कोविड -19 टेस्ट क्लीयर करना है। टेस्ट क्लीयर करने के बाद उन्हें टीम होटल में फिर से प्रवेश करने की अनुमति मिल जाएगी। यहां उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वह अबू धाबी रवाना हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने लगाई आमिर को फटकार, बोले-'इस वक्त उन्हें संभलने की जरूरत'

pcb.png

पेश करनी थी 48 घंटे पहले की रिपोर्ट
पीएसएल 6 के शेष मैचों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 24 मई को कराची और लाहौर में टीम होटलों में इकट्ठा होने के लिए कहा गया था। साथ ही उन्हें होटल पहुंचने पर 48 घंटे पहले की आरटी—पीसीआर रिपोर्ट भी पेश करने को कहा गया था। नसीम ने 18 मई की आरटी—पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दी। इसके बाद उन्हें पीएसएल से बाहर करने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें— यूएई में द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबाजी करना चाहता है अफगानिस्तान!

पीएसएल के प्रमुख ने दिया था यह बयान
पुरानी आरटी—पीसीआर रिपोर्ट पेश करने पर नसीम को होटल की अलग मंजिल पर आइसोलेशन में रखा गया था। वहीं नसीम को पीएसएल से बाहर करने के बाद पीएसएल 6 के प्रमुख बाबर हामिद ने एक बयान में कहा था कि उन्हें बाहर करने का निर्णय पूरे आयोजन को जोखिम में नहीं डालने के लिए आवश्यक था और उन्होंने प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना पड़ा।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3ux9ULU

Post a Comment

0 Comments