ads

टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने सीरीज में ली 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लिश महिला टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। केट क्रॉस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। टीम इंडिया से मिले 222 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर बेहद आसानी से हासिल कर लिया। टीम की ओर से सोफिया डंकले ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की तरफ से मिताली राज ने कप्तानी पारी खेलते हुए 59 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:—मोहम्मद रिजवान अभी नहीं करना चाहते पाकिस्तानी टीम की कप्तानी

222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टैमी ब्यूमोंट महज 10 रन बनाकर झूलन गोस्वामी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुईं। इसके बाद कप्तान हीथर नाइट भी कुछ खास नहीं रह सकीं और 10 रन बनाकर पवेलियन लौटी। सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड 42 रन बनाने के बाद शीखा पांडे का शिकार बनीं। 133 के स्कोर पर एमी जोन्स (28) के आउट होने के बाद इंग्लैंड की हालत खस्ता नजर नहीं आ रही थी, लेकिन सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रंट ने इसके बाद टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और छठे विकेट के लिए 92 रनों की अट्टू साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए।

शेफाली और मंधाना ने दी अच्छी शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इस जोड़ी को कैटी ने मंधाना को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए। इसके बाद भारतीय पारी लडखड़़ा गई और उसने जेमिमा रॉड्रिग्स (8) और शेफाली (55 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 44 रन) के विकेट गंवाए।

यह खबर भी पढ़ें:—कोहली सालभर में कमाते हैं करीब 200 करोड़, बॉक्सर मेवेदर ने एक दिन में कमाए थे 743 करोड़

मिताली ने लगाया शानदार अर्धशतक
शेफाली के आउट होने के बाद मिताली ने हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरमनप्रीत (19) रन बनाकर आउट हो गईं। एक तरफ जहां भारत के विकेट गिरते रहे तो वहीं मिताली दूसरे छोर से पारी को संभाले रहीं लेकिन अंत में वह रनआउट हो गईं। भारत की पारी में दीप्ति शर्मा ने पांच, स्नेह राणा ने पांच, तानिया भाटिया ने दो रन और पूनम यादव ने 10 रन बनाए, जबकि झूलन गोस्वामी 19 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया था।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2Ugh3DG

Post a Comment

0 Comments