ads

जब वीरेन्द्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाज की 2 बॉल में बना दिए थे 21 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को आक्रामक शैली में खेलने के लिए जाना जाता है। सहवाग की गिनती उनके दौर के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती थी। वह मैदान पर आते ही विस्फोटक बल्लेबाजी करने लगते थे। सहवाग ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। सहवाग ने कई मैचों में पहल बॉल पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की। वह शुरू से ही गेंदबाजों पर आक्रामक बल्लेबाजी कर हावी होते नजर आते थे। सहवाग ने अपने क्रिकेट कॅरियर में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं और सर्वश्रेरष्ठ गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। ऐसे ही एक मैच में सहवाग ने 2 बॉल पर 21 रन बनाने का कारनामा किया था।

2 गेंदों में 21 बनाए रन
वीरेन्द्र सहवाग ने एक मैच में ऐसा कारनामा कर दिखाया था कि आज भी उसके चर्चे होते हैं। एक मैच में सहवाग ने 2 बॉल पर 21 रन बनाए थे। यह मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था। वर्ष 2004 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेला था। उस मैच में पाकिमान की तरफ से पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद-उल-हसन बॉलिंग कर रहे थे। मैच का 11वां ओवर चल रहा था। वीरेन्द्र सहवाग क्रिज पर बैटिंग कर रहे थे। राणा नावदे ने अपने ओवर की शुरुआत नो बॉल से की और सहवाग ने उस पर चौका लगा दिया।

Click Here To Watch Video

ओवर में फेंकी 5 नो बॉल
पाकिस्तानी गेंदबाज राणा ने अगली बॉल भी नो बॉल फेंकी और सहवाग ने उस बॉल को भी बाउंड्री के पार करा दी। इसके बाद राणा ने लगातार तीसरी बॉल भी नो बॉल फेंकी। इसके बाद अगली बॉल सही डाली और उस बॉल पर कोई रन नहीं मिला। हालांकि गेंदबाज ने इसके बाद फिर से नो बॉल कर दी। सहवाग ने उस नो बॉल पर बाउंड्री लगा दी। पाकिस्तानी गेंदबाज ने इसके बाद भी नो बॉल फेंकी। इस ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज ने 5 नो बॉल फेंकी। इस ओवर में सहवाग ने 16 रन और नो बॉल के जरिए 5 रन जुटाए। इस तरह से उन्होंने 2 बॉल में 21 रन जुटाए। राणा का यह ओवर इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में नो बॉल वाला सबसे ओवरों में से एक था।

यह भी पढ़ें—हाथी ने खेला क्रिकेट, बैटिंग देखकर इंप्रेस हुए सहवाग ने शेयर किया वीडियो

लास्ट बॉल पर दिए तीन रन
पाकिस्तानी गेंदबाज राणा ने अंतिम बॉल पर तीन रन दिए। राणा का यह ओवर सबसे खराब रहा। इस ओवर में राणा ने कुल 24 रन दिए थे। वहीं सहवाग के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही गेंद पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3pBdjbx

Post a Comment

0 Comments