ads

भारत में नहीं होगा टी20 वर्ल्ड, यूएई में किया जाएगा शिफ्ट, BCCI ने लिया फैसला

इस वर्ष होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अब भारत में आयोजित नहीं होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि बोर्ड इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी नहीं कर पाएगा। बीसीसीआई का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस बारे में सूचना देगा और यह भी कहा जाएगा कि इस टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाए। रिपोर्ट के अनुसार, टी20 वर्ल्ड के शुरुआती मुकाबले ओमान में हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक कराए जाने की संभावना है।

कोरोना की वजह से लिया गया फैसला
बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक के बतासा कि बैठक में फैसला लिया गया है कि कोरोना महामारी के कारण टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करना संभव नहीं है। उनका कहना है कि कोरोना के तीसरी लहर के बारे में बात उठ रही है। इस वजह से टूर्नामेंट को यहां करना जोखिमभरा हो सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि बोर्ड इस फैसले की जानकारी जल्द ही आईसीसी को देगा।

यह भी पढ़ें— T20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का चयन वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर आधारित होगा: फिंच

bcci.png

यूएई में भी मेजबानी भारत के पास ही रहेगी
अगर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा तो भी इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत ही करेगा। वहीं आईसीसी का कहना है कि बीसीसीआई से जानकारी मिलने के बाद वह जल्द ही इस बारे में बयान जारी करेगा। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीसीसीआई, आईसीसी को टैक्स में छूट दिलाने की गारंटी दिलवाने में भी फेल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार,बीसीसीआई ने टैक्स में छूट के लिए आवेदन किया था लेकिन सरकार ने इस पर विचार नहीं किया।

यह भी पढ़ें— टी20 विश्व कप में सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

करना होता इतना भुगतान
बताया जा रहा है कि अगर टैक्स में छूट नहीं मिली तो बीसीसीआई को आईसीसी को कम से कम 227 करोड़ रुपए और अधिकतम 906 करोड़ रुपए का भुगतान करना होगा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए मैचों को भी यूएई में शिफ्ट करने का फैसला ले चुका है। कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 को गत चार मई को स्थगित कर दिया गया था। अब इसके बचे हुुए मैचों का आयोजन सितंबर—अक्टूबर में यूएई में होगा। जल्द ही बोर्ड इसका शेड्यूल जारी कर सकता है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3y78xFF

Post a Comment

0 Comments