ads

हेमा मालिनी से पहले मीना कुमारी को चाहते थे धर्मेंद्र, जानें ये दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली। अपने जमाने के सुपरस्टार धर्मेंद्र अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जाने जाते थे। उनकी फीमेल फैन फ्लोइंग काफी तगड़ी थी। यहां तक की अभिनेत्रियां भी उन पर मरती थीं। धर्मेंद्र जितना अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रहते थे। उतने ही वो अपने अफेयर्स को लेकर भी इंडस्ट्री में छाए रहते थे। वैसे तो इंडस्ट्री में एक्ट्रेस हेमा मालिनी संग धर्मेंद्र की लव स्टोरी के किस्से किसी से भी छुपे नहीं हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी को चाहते थे। चलिए आपको बतातें हैं कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी की इस लव स्टोरी के बारें में।

धर्मेंद्र-मीना कुमारी की पहली मुलाकात

साल 1965 में फिल्म पूर्णिमा आई थी। जिसमें धर्मेंद्र को मीना कुमारी के अपोजिट साइन किया गया था। धर्मेंद्र उस दौरान इंडस्ट्री में नए थे और मीना कुमारी उस वक्त सबसे फेमस एक्ट्रेस थीं। जब धर्मेंद्र को पता चला कि वो मीना कुमारी संग काम करने वाले हैं तो उन्होंने मीना कुमारी के एक करीबी से उनके व्यक्तित्व के बारें में पूछा।

उस व्यक्ति ने धर्मेंद्र को बताया कि जैसे ही वो मीना कुमारी के पास जाएं वो उनके पैर पकड़ लें, क्योंकि वो उनके आगे टिक नहीं पाएंगे। लेकिन जब मीना कुमारी धर्मेंद्र से मिलीं तो उन्होंने बहुत अच्छे से बात की।

 

यह भी पढ़ें- धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं था बेटियों का डांस और एक्टिंग करना, गुस्से में नहीं देखी थी बेटी ईशा की फिल्म

मीना कुमारी करती थीं धर्मेंद्र को सपोर्ट

मीना कुमारी जितनी अच्छी अदाकारा थीं। उतनी ही अच्छी वो एक इंसान भी थीं। वहीं दूसरी ओर धर्मेंद्र मीना कुमारी संग तालमेल बैठाने की खुद को कोशिश को छुपा नहीं पाते थे और ये बात मीना कुमारी समझ गई थीं। शूट के दौरान वो पहले धर्मेंद्र को समझाती थीं और फिर शूट करती थीं। यही वजह है कि कहा जाता है कि इंडस्ट्री में धर्मेंद्र मीना कुमारी की वजह से ही अपने मुकाम पर पहुंचे थे। एक इंटरव्यू में इस बात को धर्मेंद्र ने भी कबूला था।

धर्मेंद्र ने दिया मीना कुमारी को सहारा

बताया जाता है कि धर्मेंद्र मीना कुमारी की जिंदगी में जब आए उस समय मीना कुमारी एक बुरे वक्त से गुज़र रही थीं। प्यार की तलाश कर रही मीना कुमारी को तो नहीं मिला लेकिन धर्मेंद्र का उन्हें सहारा मिल गया। धर्मेंद्र संग मीना कुमारी की नजदिकियां इतनी बढ़ गई कि वो उनके कंधे पर सिर रख कर अच्छा महसूस करती थीं। मीना कुमारी ने कमाल अमरोही संग चुपके से शादी कर ली थी, लेकिन एक साल बाद ही दोनों के बीच तनाव शुरू हो गया और वो उनसे अलग हो गई हैं।

जिसके बाद मीना कुमारी सच्चे प्यार की तलाश करने लगी। उसी वक्‍त धर्मेंद्र मीना कुमारी के लाइफ का हिस्‍सा बने थे। धर्मेंद्र भी मीना कुमारी को बहुत पसंद करते थे, मगर दोनों एक दूसरे से मोहब्‍बत करते थे, यह बात खुल कर दोनों ने ही कभी कबूल नहीं की।

 

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेटर सिराज को पिता की कब्र पर देख इमोशनल हुए Dharmendra, ट्वीट कर बोलें- 'तुम पर गर्व है'

धर्मेंद्र-मीना कुमारी के अफेयर्स के चर्चे

धीरे-धीरे इंडस्ट्री में धर्मेंद्र और मीना कुमारी के प्यार के चर्चे उड़ने लगे। बताया जाता है कि एक बार धर्मेंद्र को मीना कुमारी संग छत पर देखा गया था। वह मीडिया के सामने लूंगी पहनकर आए थे। वहीं मीना कुमारी के हाथों में ताकिया था। जब दोनों की ये तस्वीर अखबार में छपी तो हंगामा हो गया। इंडस्ट्री में मीना कुमारी और धर्मेंद्र के अफेयर्स की खबरें सामने आने लगी,लेकिन कभी भी दोनों ने खुलकर अपने रिश्ते पर बात नहीं की।

मीना कुमारी की हालत देख रोते थे धर्मेंद्र

बताया जाता है कि मीना कुमारी की मौत शराब की बुरी लत की वजह से हुई। मीना कुमारी डिप्रेशन में रहती थीं। जिसकी वजह से उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया। वहीं फिल्‍म 'साहब बीवी और गुलाम' में शराबी औरत की भूमिका निभानी थी। किरदार में ढलने के लिए मीना कुमारी ने शराब पीना शुरू कर दिया। कहा जाता है कि जब भी धर्मेंद्र मीना कुमारी को इस हालत में देखते तो कमरे से बाहर आकर फूट-फूटकर रोया करते थे।



Source हेमा मालिनी से पहले मीना कुमारी को चाहते थे धर्मेंद्र, जानें ये दिलचस्प किस्सा
https://ift.tt/3djcyPo

Post a Comment

0 Comments