ads

जहीर और नेहरा के सामने बल्लेबाजी करने से कतराते थे शोएब मलिक

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम हमेशा से ही एक-दूसरे की प्रतिद्वंद्वी रही हैं। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों में एक-दूसरे के अपोजिट हमेशा शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश की है। हाल ही एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के 39 वर्षीय बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने बताया कि उन्हें भारत के किन 2 गेंदबाजों को खेलने में सबसे ज्यादा दिक्कत आती थी।

यह भी पढ़ेंं— सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

जहीर और नेहरा ने खड़ी की समस्याए
शोएब मलिक ने बताया कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और जहीर खान (Zaheer Khan) के सामने खेलने में मुझे हमेशा समस्या होती थी। क्योंकि ये दोनों की गेंदबाज बैट के किनारे को टारगेट करते थे। यही वजह है कि ये दोनों ही पाकिस्तान के खिलाफ इतने सफल रहे हैं। उन्हें ज्यादा सफलता मिली हैं। अगर कोई भी गेंदबाज बैट के किराने को टारगेट करता हैं उसके सामने खेलने में बल्लेबाज को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इरफान को खेलने में आया मजा
शोएब मलिक ने कहा कि मैंने इरफान पठान की गेंदों का भी खूब सामना किया, लेकिन उन्हें खेलने में ज्यादा दिक्कत नहीं आती थी। क्योंकि इरफान कॅरियर की शुरुआत में ज्यादातर इनस्विंग गेंदें कराते थे और मैं इनस्विंग को हमेशा से ही अच्छा खेलता हूं। इरफान की बजाय मुझे जहीर खान और आशीष नेहरा की गेंदों को खेलने में ज्यादा दिक्कतें आई। इरफान के खिलाफ मेरा बल्लेबाजी औसत 89.50 का रहा है।

 

shoaib_malik.jpg

पाकिस्तानी सरजमीं पर पठान ने ली थी हैट्रिक
इरफान पठान ने 15 साल पहले पाकिस्तान की सरजमीं पर कराची टेस्ट में हैट्रिक ली थी। इरफान पाकिस्तान के खिलाफ काफी सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 23 मैचो में 34 विकेट हासिल किए थे।

यह भी पढ़ेंं— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

जल्द ले सकते हैं संन्यास
शोएब मलिक इन दिनों पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे हैं और 39 वर्ष के हो चुके हैं। पिछले दिनों ही शोएब ने कहा था कि अब पाकिस्तानी टीम में रसूखदार खिलाड़ियों का सलेक्शन ज्यादा होता है। ऐसे में लगता है कि शोएब जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर सकते हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/34RVrj3

Post a Comment

0 Comments