ads

जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन से पूछा था- सुपरस्टार बनने के बाद कैसा लग रहा है?

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना के जैसा स्टारडम आज तक किसी भी स्टार का नहीं हुआ है। एक वक्त था जब इंडस्ट्री पर वह राज किया करते थे। उनकी फिल्म सुपरहिट हुआ करती थीं। उन्हें बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्हें लेकर एक कहावत फेमस थी- ऊपर आका नीचे काका। उनकी एक साथ 15 फिल्में हिट हुई थीं। उनका ये रिकॉर्ड आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है। लेकिन उन्हें टक्कर देने के लिए अमिताभ बच्चन की एंट्री हो चुकी थी।

राजेश खन्ना को दी टक्कर
जब अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कदम रखा तो राजेश खन्ना को कोई खास फर्क नहीं पड़ा। लेकिन धीरे-धीरे अमिताभ ने इंडस्ट्री में अपनी बड़ी जगह बना ली। लोगों के दिलों में वह बसने लगे। एक वक्त ऐसा भी आया जब अमिताभ बच्चन की फिल्में सुपरहिट हो रही थीं और राजेश खन्ना का स्टारडम कम होता जा रहा था। ऐसे में उन्हें अमिताभ बच्चन की सफलता से जलन भी होने लगी थी।

ये भी पढ़ें: एक्स बॉयफ्रेंड शाहिद कपूर और पति सैफ अली खान के साथ लिफ्ट में फंसने पर क्या करेंगी करीना कपूर?

amitabh_bachchan1.jpg

राजेश खन्ना ने पूछा सवाल
साल 1990 में एक मूवी मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन से पूछा था कि उन्हें सुपरस्टार बनने के बाद कैसा लगा? जिसका बिग बी ने मजेदार अंदाज में जवाब दिया। राजेश खन्ना ने उनसे पूछा, 'आपको कैसा महसूस हुआ जब 'नमक हराम' और 'दीवार' फिल्म करने के बाद आप सुपरस्टार बन गए। मैं ये इसलिए पूछ रहा हूं कि एक वक्त ऐसा था जब मैं भी टॉप पर था। मैं तब सुपरस्टारडम शब्द का इस्तेमाल करता था क्योंकि जनता, प्रेस और फिल्म निर्माता भी इसी का प्रयोग करते थे'। इसके बाद राजेश खन्ना कहते हैं, 'क्या इससे आपको फर्क पड़ा'?

ये भी पढ़ें: भाभी ऐश्वर्या राय बच्चन की इस आदत से नफरत करती हैं श्वेता नंदा

अमिताभ बच्चन का मजेदार जवाब
इस पर अमिताभ बच्चन ने जवाब देते हुए कहा, 'नहीं इसका मुझ पर बिल्कुल भी प्रभाव नहीं पड़ा। मुझे ऐसा महसूस होता है कि मेरी सफलता स्क्रिप्ट, निर्माता और को-स्टार्स पर भी निर्भर करती है। मैं बस वहीं पहुंच गया हूं'। बता दें कि अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना ने एक साथ फिल्म आनंद में काम किया था। ये फिल्म सुपरहिट रही थी। एक बार खुद राजेश खन्ना ने कहा था कि अमिताभ बच्चन कल के सुपरस्टार हैं। उन्होंने फिल्म 'नमक हराम' में अमिताभ बच्चन को देखने के बाद निर्माता ऋषिकेष मुखर्जी से कहा था- 'ये है कल का सुपरस्टार'।



Source जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन से पूछा था- सुपरस्टार बनने के बाद कैसा लग रहा है?
https://ift.tt/3A0wAYG

Post a Comment

0 Comments