ads

छोटी सी उम्र में लक्ष्मी अग्रवाल के चेहरे पर फेंका था एसिड, देखिए पहले की अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली। सिनेमा को समाज का आईना भी कहा जाता है। अक्सर फिल्म इंडस्ट्री में समाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में बनती रहती हैं। कुछ समय पहले एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर फिल्म 'छपाक' बनाई गई थी। जिसमें एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी की भूमिका निभाई थी। फिल्म मे दिखाया था कि कैसे एक तरफा प्यार की वजह से महज 15 साल की लड़की के ऊपर एसिड फेंक उसकी जिंदगी को बर्बाद कर दिया जाता है। आज हम आपको लक्ष्मी की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाएंगे। जिसमें उनकी मासूमियत और खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी।

l_1.jpg

15 साल की उम्र में लक्ष्मी अग्रवाल संग हादसा

लक्ष्मी अग्रवाल एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखती थीं। वो पढ़ाई में भी काफी होशियार थीं। वहीं उनकी मां घर-घर जाकर काम करती थीं। बताया जाता है कि लक्ष्मी के पिता और भाई पहले ही किसी बीमारी के चलते गुज़र गए थे। जहां लक्ष्मी रहती थीं। वहां पर रहने वाला एक शख्स को लक्ष्मी को चाहने लगा। जो कि उससे उम्र में काफी बढ़ा था। वह अक्सर स्कूल आते-जाते लक्ष्मी से बात करने की कोशिश किया करता था।

यह भी पढ़ें- एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल को डिलीवरी के समय लगा था डर, इस बात से थीं परेशान

l_2.jpg

साल 2005 में हुआ हादसा

वहीं जब उस शख्स ने देखा कि लक्ष्मी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। साल 2005 में जब लक्ष्मी एक बस स्टैंड पर खड़ी थीं। तभी उस शख्स ने उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। लक्ष्मी का चेहरा पूरी तरह से इस हादसे में झुलस गया। जिस वक्त लक्ष्मी संग ये हादसा हुआ। वो सिर्फ 15 साल की थी।

यह भी पढ़ें- लक्ष्मी अग्रवाल की वकील ने कोर्ट में दाखिल की याचिका, छपाक की रिलीज पर रोक की मांग

l_3.jpeg

शादीशुदा जिंदगी में भी नहीं मिली खुशी

अपनी जिंदगी में इन उतार-चढ़ाव के बीच लक्ष्मी की मुलाकात आलोक दीक्षित नाम के एक शख्स से हुई। जो कि एक एनजीओ चलाते थे। उस एनजीओ में एसिड अटैक पीड़िता ही काम करती थीं और पैसा कमाती थीं। लक्ष्मी और आलोक के बीच धीरे-धीरे नजदिकियां बढ़ने लगी और दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे। कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। शादी के बाद दोनों की एक बेटी हुई। जिसका नाम उन्होंने पीहू रखा। आपको ये बात जानकर बेहद ही हैरानी होगी कि बेटी के जन्म के कुछ बाद ही आलोक और लक्ष्मी अलग हो गए।

लेकिन इन सब परेशानियों के बाद भी लक्ष्मी ने हार नहीं मानी और आज भी वो एसिड अटैक के खिलाफ अभियान चला रही हैं। लक्ष्मी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव जहां। जहां वो बाकी महिलाओं को मजबूत बनने की सीख देती हैं।



Source छोटी सी उम्र में लक्ष्मी अग्रवाल के चेहरे पर फेंका था एसिड, देखिए पहले की अनदेखी तस्वीरें
https://ift.tt/3gXt8qr

Post a Comment

0 Comments