ads

श्रीलंका दौरे पर पृथ्वी शॉ, पडिक्कल और गायकवाड़ में से कौन करेगा धवन के साथ ओपनिंग?

श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयारियों में जुटी है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे के लिए भारत की युवा क्रिकेट टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं राहुल द्रविड इस दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच नियुक्त किए गए हैं। इस टीम में शिखर धवन के अलावा तीन ओपनिंग बल्लेबाज भी हैं। इनमें पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ के नाम शामिल हैं। अब सवाल यह है कि इन तीनों ओपनिंग बल्लेबाजों में से श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन के साथ ओपनिंग कौन करेगा।

पृथ्वी शॉ
श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने वालों में पृथ्वी शॉ का नाम सबसे आगे है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ही ओपनिंग करते हैं। ऐसे में दोनों के बीच तालमेल भी अच्छा है। वहीं पृथ्वी शॉ इस दौरे के लिए कोच नियुक्त किए गए राहुल द्रविड के भी फेवरेट हैं। राहुल द्रविड की देखरेख में पृथ्वी शॉ अंडर 19 में खेल चुके हैं। वहीं पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं। आईपीएल 2021 में खेले गए मैचों में पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन बेहतरीन रहा।

यह भी पढ़ें— श्रीलंका दौरे से पहले फुटबॉल गेम में एक-दूसरे भिड़े धवन और भुवनेश्वर, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

devdutt_padikkal_prithvi_and_rituraj.png

देवदत्त पडिक्कल
वहीं टीम मैनेजमेंट शिखर धवन के साथ कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भी ओपनिंग के लिए उतार सकती है। पडिक्कल ने भी आईपीएल 2021 में खेले गए मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था और एक शतक भी लगाया था। वैसे भी देवदत्त पडिक्कल बड़े शॉट्स लगाने लिए जाने जाते हैं। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए पडिक्कल ने आईपीएल 2021 के स्थगित होने ते खेले गए मैचों में 668 रन बनाए थे। हालांकि, पडिक्कल के पास वनडे क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है।

यह भी पढ़ें— इन दो वजहों से यूएई में होगा टी20 वर्ल्ड कप, मेेजबानी छिनने के बावजूद BCCI को होगा मोटा फायदा

ऋतुराज गायकवाड़
ओपनिंग की रेस में तीसरा नाम ऋतुराज गायकवाड़ का है। आईपीएल 2021 में गायकवाड़ ने भी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। वहीं घरेलू क्रिकेट में भी गायकवाड़ का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। इंडिया-ए की तरफ से भी उन्होंने कई यादगार पारियां खेली हैं। वहीं आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं।

हालांकि देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ के ज्यादा अनुभव पृथ्वी शॉ के पास है। शॉ इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में 800 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन के साथ शुरुआती मैचों में शॉ को ओपनिंग कराई जा सकती है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3w09YnZ

Post a Comment

0 Comments