ads

जानिए कौन हैं अभिमन्यु ईश्वरन जो टीम इंडिया में ले सकते हैं शुभमन गिल की जगह!

टीम इंडिया को अगले माह से इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर शुभमन गिल चोट लगने के कारण पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। खबरें आ रही हैं कि चोटिल होने की वजह से शुभमन गिल इस सीरीज के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं बीसीसीआई जल्द ही शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर सकता है। शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन का नाम सामने आ रहा है। बीसीसीआई ने बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना था। अब वह शुभमन गिल की जगह टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

राहुल द्रविड हैं प्रेरणा
25 वर्षीय अभिमन्यु ईश्वरन राहुल द्रविड को अपनी प्रेरणा मानते हैं। अभिमन्यु ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह बचपन में राहुल द्रविड की बल्लेबाजी का इंतजार करते थे। स्‍पोर्ट्स यारी से बातचीत में अभिमन्यु ने बताया कि राहुल द्रविड़ उनकी प्रेरणा हैं। वहीं जब भारत ए टीम के लिए अभिमन्यु का चयन हुआ तो राहुल द्रविड ही उनके कोच थे। अभिमन्यु का कहना है वह भाग्यशाली हैं कि जब भारत ए के लिए उनका चयन किया गया तो द्रविड कोच थे। अभिमन्यु का कहना है कि उन्होंने राहुल द्रविड से काफी कुछ सीखा है।

यह भी पढ़ें— WTC Final में टीम इंडिया की हार के बाद इन 4 खिलाड़ियों पर टीम से बाहर होने का खतरा, कोहली ने दिया संकेत

abhimanyu_ishwaran.png

आईपील में जगह न मिलने से दुखी
अभिमन्यु को आईपीएल 2021 में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। इस बात से वह काफी दुखी हुए थे। हालांकि जब उनका चयन टीम में बतौर स्टैंडबाय प्लेयर हुआ तो वे काफी खुश हुए। उन्होंने कहा था कि वह यह मौका पाकर बहुत खुश हैं। उनका कहना था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के करीब रहकर काफी कुछ सीखने को मिलेगा। अब अभिमन्यु को टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा चोटिल

अभिमन्यु का अब तक का क्रिकेट कॅरियर
अभिमन्यु क्रिकेट के लगभग हर फॉर्मेट में अपना जलवा दिखा चुके हैं। वह लगातार भारत की ए टीम का हिस्सा रहे हैं। फर्स्ट क्लास मैच की बात करें तो उन्होंने इसमें 48.72 की औसत से रन बटोरे हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में भी वह 43 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं। अभिमन्यु ने वर्ष 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे। इसमें उन्होंने 861 रन बनाए थे। इसके अलावा वह इंडिया ए टीम की तरफ से देवधर ट्रॉफी में भी खेल चुके हैं। अभिमन्यु वर्ष 2019 में इंडिया रेड टीम की तरफ से दिलीप ट्रॉफी में भी खेल चुके हैं। इसके फाइनल में उन्होंने 153 रन बनाए थे।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3Aj7kgo

Post a Comment

0 Comments