ads

इशांत शर्मा की उंगली में लगे कई टांके, डरहम कैंप से पहले ठीक होने की उम्मीद

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके बाएं हाथ की उंगलियों में टांके लगे हैं। हालांकि, चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह एक या दो सप्ताह में स्वस्थ हो सकते हैं। भारत को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले टीम डरहम में ट्रेनिंग कैंप करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी ने कहा,'इशांत को टांके आए हैं लेकिन चोट गंभीर नहीं है। वह ठीक हैं। टांके एक या दो सप्ताह में हटा दिए जाएंगे।'

चोट के बावजूद पूरा किया ओवर
न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान रॉस टेलर के शॉट को रोकने के प्रयास के दौरान इशांत को चोट लगी थी। इशांत का ये सातवां ओवर था लेकिन चोट के बाद उनका ओवर जसप्रीत बुमराह ने पूरा किया था। इशांत ने 31.2 ओवर तक गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए। उन्होंने सभी विकेट पहली पारी में लिए। इशांत 15 जुलाई से पहले फिट हो सकते हैं जब टीम पांच मैचों की सीरीज को देखते हुए कैंप के लिए डरहम रवाना होगी।

यह भी पढ़ें— WTC Final: इशांत ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड, इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

ishant_sharma_2.png

टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने की उम्मीद
बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा कि इशांत के सीधे हाथ की मध्य और चौथी अंगुली में कई टांके लगे हैं। अगले दिन 10 दिन में टांके खुल जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिलहाल छह हफ्ते का समय शेष है। ऐसे में बीसीसीआई को उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इशांत फिट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें— ऑस्ट्रेलिया में क्लब की तरफ से क्रिकेट खेल सकते हैं युवराज सिंह!

प्रैक्टिस करने से बचेंगे
4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि उंगली में चोट लगने की वजह से इशांत शर्मा अभ्यास भी नहीं कर पाएंगे। इंजरी उनके बॉलिंग हैंड में हुई है। ऐसे में वे अन्य अभ्यास भी करने से बचेंगे। हालांकि, डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि ये चोट जल्दी ठीक हो जाएगी। इशांत शर्मा भारतीय टेस्ट टीम का अभिन्न हिस्सा हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2UwDrJ9

Post a Comment

0 Comments