ads

WTC Final से पहले सबा करीम ने ढूंढी न्यूजीलैंड की कमी, कहा-मिडिल ऑर्डर कमजोर

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है और उसे जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद कीवी टीम का मुकाबला भारत के साथ होगा। हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की एक बड़ी कमजोरी बताई है। इस कमजोरी से भारतीय टीम को फायदा हो सकता है। दरअसल, सबा करीम ने न्यूजीलैंड का खेल देखकर एक थ्योरी तैयार की है।

मिडिल ऑर्डर में कमी
सबा करीेम की थ्योरी के अनुसार, न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी में मिडिल ऑर्डर कमजोर है। ऐसे में कीवी टीम की इस कमजोरी का फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है। सबा करीम ने यह थ्योरी तक पेश की जब न्यूजीलैंड पहले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 288 रन बना चुकी थी। हालांकि बाद में सिर्फ 6 रन पर ही उसके 4 विकेट गिर गए। पहली पारी में टीम ने 378 रन बनाए। इसमें कॉनवे के दोहरे शतक का काफी योगदान रहा।

यह भी पढ़ेंं— पाकिस्तान टीम में आजम खान के सलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पिता की वजह से हुआ

बल्लेबाजी काफी हद तक केन विलियमसन
एक इंटरव्यू में सबा करीम ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक उनके कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर है। साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में टीम का मध्यक्रम ज्यादा मजबूत नहीं दिख रहा। उनका कहना है कि सभी टीमों को यह लग रहा है कि कप्तान केन विलियमसन का विकेट गिरने के बाद बाकी टीम जल्द ही आउट हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कीवी टीम के बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम के बारे में कहा कि प्लेइंग इलेवन में उनके शामिल होने से टीम का मध्यक्रम और भी कमजोर नजर आ रहा है। उन्होंने यह भी माना कि वे न्यूजीलैंड की टीम कांबिनेशन को देखकर हैरान हैं। उनका कहना है कि टीम में तीन पेसर और एक स्पिनर के अलावा ग्रैंडहोम को पांचवें गेंदबाज के तौर पर शामिल किया और इसकी वजह से उनका मध्यक्रम और कमजोर नजर आ रहा है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3fRx2k8

Post a Comment

0 Comments