ads

पहली बार खेला गया 100 गेंंदों वाला मैच, हरमनप्रीत ने खेली बेहतरीन पारी फिर भी हार गई टीम

दुनिया में पहली बार 100 गेंदों वाले टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' का आयोजन हुआ। इस टूर्नामेंट के नियम नियमित क्रिकेट से अलग हैं। इसमें 5 गेंदों का ओवर रखा गया है। वहीं गेंदबाज लगातार 10 बॉल भी फेंक सकता है। इस टूर्नामेंट में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामेंट में मैनचेस्टर ऑरिजनल्स और ओवल इनविंसिबल के बीच पहला मुकाबला खेला गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इसमें मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की तरफ से खेल रही हैं। द हंड्रेड के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत ने तूफानी पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

5 भारतीय महिला क्रिकेटर 'द हंड्रेड' में
द हंड्रेड में कुछ भारतीय महिला क्रिकेटर्स भी हिस्सा ले रही हैं। बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पांच महिला क्रिकेटरों को एनओसी दी है। इनमें स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स शामिल हैं। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की केट क्रोस की कप्तानी वाली मैनचेस्टर ऑरिजनल्स ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 100 गेंदों में छह विकेट खोकर 135 रन बनाए। मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की तरफ से ओपनिंग लिजेल ली और हरमनप्रीत कौर ने की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार पारियां खेली। लिजेल ली ने 39 गेंदों में 42 रन बनाए। इसमें उन्होंने छह चौकों लगाए। वहीं हरमनप्रीत कौर ने हरमनप्रीत ने 16 गेंदों में छह चौकों के साथ 29 रन बनाए। हरमनप्रीत का स्ट्राइक रेट 181.25 रहा।

यह भी पढ़ें— नए क्रिकेट टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' में 5 गेंद का होगा ओवर, जानिए अन्य नियमों के बारे में

the_hundred2.png

ओवल इनविंसिबल ने जीता मैच
हरमनप्रीत को ओवल इनविंसिबल टीम की टैश फेरंट ने आउट किया। डेनियाल ग्रेगरी ने हरमनप्रीत का कैच पकड़ा। फेरंट ने इस मैच में तीन विकेट लिए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओवल इनविंसिबल ने दो गेंदे रहते ही यह मैच जीत लिया। ओवल इनविंसिबल टीम की कप्तान डेन वैन निकर्क ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। निकर्क ने 42 गेंदों में 56 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक सिक्स लगाया। उनके अलावा मैरिजाने कैप और मैडी विलियर्स ने भी शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें— महिला क्रिकेट: शैफाली वर्मा ने इंग्लिश गेंदबाज कैथरीन से लिया बदला, लगाए लगातार पांच चौके

23 जुलाई को होगा लीग का दूसरा मुकाबला
मैरिजाने कैप ने 27 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। वहीं मैडी विलियर्स ने आठ गेंदों में 16 रन बनाए। मैनचेस्टर ऑरिजनल्स को हार के साथ लीग की शुरुआत करनी पड़ी। अब इस 100 गेंदों वाली इस लीग का दूसरा मुकाबला 23 जुलाई को बर्मिंघम फिनिक्स औऱ लंदन स्पिरिट्स के बीच होगा। भारतीय सलामी बल्लेबाज बर्मिंघम की ओर से मैदान पर उतरेंगी वहीं ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा लंदन की टीम की प्रतिनिधित्व करेंगी।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3BtkS9I

Post a Comment

0 Comments