ads

बॉलीवुड के इन 10 स्टार्स की हार्ट अटैक से हुई मौत, एक का नींद के दौरान ही हो गया निधन

नई दिल्ली। कोरोना काल के दौरान हमने कई बड़े स्टार्स को हमेशा हमेशा के लिए खो दिया है। जिनमें से कुछ लोगों की मौत कैंसर से, तो कुछ कोरोना के संक्रमण के चलते हुई थी। अभी हाल ही में मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन भी 30 जून को हो गया। निर्माता-निर्देशक राज कौशल के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमें में है। राज कौशल का निधन हार्ट अटैक आने से हुआ था। वैसे राज कौशल बॉलीवुड जगत के एक मात्र ऐसे सदस्य नहीं हैं, जिनका निधन अ चानक दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में हार्ट अटैक की वजह से अपनी जान गवां दी। आज हम बताते है इनके बारे में...

rajeev_kapoor.jpg

राजीव कपूर

बॉलीवुड में कपूर परिवार पर दुखों का पहाड़ उस समय टूटा है। जब मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर के बाद उनके छोटे भाई राजीव कपूर ( Rajiv Kapoor ) का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। दिल का दौर पड़ने से राजीव कपूर ने 9 फरवरी को अंतिम सांस ली। हार्ट अटैक के बाद जल्दबाजी में रणबीर कूपर उन्हें चेंबूर स्थित एक हॉस्पिटल ले गए लेकिन वहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

celebrities_died_due_to_heart_attack.jpg

सरोज खान

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ( Choreographer Saroj Khan Death ) का निधन भी कार्डियक अरेस्ट के चलते 3 जुलाई 2020 को हो गया था । वे 71 साल की थीं।

inder_kumar.png

इंदर कुमार

सलमान खान के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम करने वाले अभिनेता इंदर कुमार बेहद ही कम उम्र में दुनिया को छोड़ गए थे। 4 जुलाई 2017 को 43 साल की उम्र में उनका निधन नींद के दौरान हार्ट अटैक के आने से हुआ था।

l_sanjeev-kumar-1468127929_835x547.jpg

संजीव कुमार

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे संजीव कुमार ने फिल्म शोले में अपने खास अभिनय से हर किसी के दिल में जगह बना ली थी 6 नवंबर 1985 को उनके अचानक हुई मौत की खबर ने पूरे देश को चौंका दिया था। उस दौरान वो सिर्फ 48 साल के साल थे। कहते हैं, कि उनके परिवार में ज्यादातर लोगों का निधन युवावस्था में ही हो गया था, जिसके चलते संजीव कुमार को भी हमेशा हार्ट अटैक का डर सताता रहता था।

vinod_4_6480999-m.jpg

विनोद मेहरा

संजीव कुनमार की तरह ही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अभिनेता विनोद मेहरा को भी बेहद कम उम्र में खो दिया थी। जिस वक्त दिल का दौरा पड़ने की वजह से विनोद मेहरा का निधन हुआ उस वक्त वह सिर्फ 45 साल के थे।

kishor-kumar-1462974082_835x547.jpg

किशोर कुमार

हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर एक्टर और सिंगर किशोर कुमार ने बरसों तक फिल्म इंडस्ट्री में राज किया। लेकिन अचानकर दिल कादौरान पड़ने से उनका निधन 13 अक्टूबर 1987 हो गया था।

farooq_5558666_835x547-m.jpg

फारुख शेख

65 साल के फारुख शेख जब अपने परिवार के साथ नये साल की छुट्टियां मनाने दुबई में गए थे तभी वहां उन्हें अचानक हार्ट अटैक आया था। 28 दिसंबर 2013 को फारुख शेख का निधन हुआ था। 30 दिसंबर को उन्हें मुंबई में सुपुर्द ए खाक किया गया था।

deva-anad.jpg

देवानंद

इसी तरह से सदाबहार एक से दिखने वाले एक्टर देवानंद के लिए भी लंदन की यात्रा अंतिम यात्रा साबित हुई थी। देवानंद अपने मेडिकल चेकअप के लिए लंदन गए थे। वही 3 दिसंबर 2011 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इसी की वजह से उनका मौत हो गई।

reema.jpg

रीमा लागू

बॉलीवुड की फिल्मों में सलमान खान की मा के नाम से जानी-जने वाली दिग्गज अभिनेत्री रीमा लागू का निधन 18 मई 2017 को हो गया गई थी। रीमा लागू अपने सीरियल की शूटिंग पूरी कर घर लौटी थी तभी 18 मई की देर रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। और उनके निधन की खबर आ गई। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

om_puri.jpg

ओम पुरी

दिग्गज अभिनेता ओम पूरी का निधन 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ था। 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हार्ट अटैक आया था। वह अपने घर में फर्श पर मृत अवस्था में मिले थे। कहते है उन्हें अपनी मौत का आभास काफी पहले से हो गया था।



Source बॉलीवुड के इन 10 स्टार्स की हार्ट अटैक से हुई मौत, एक का नींद के दौरान ही हो गया निधन
https://ift.tt/36mu0yV

Post a Comment

0 Comments