ads

वेंकटपति राजू ने कहा: अब धोनी नहीं हैं, कुलदीप यादव को खुद तलाशना होगा हल

पूर्व भारतीय स्पिनर वेंकटपति राजू ने गेंदबाज कुलदीप को सलाह दी है कि अब उन्हें खुद ही अपनी परफॉर्मेंस सुधारने के लिए उन्हें खुद ही हल ढूंढना होगा क्योंकि अब उन्हें रणनीतिक सलाह देने के लिए विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी नहीें है। वेंकटपति राजू का कहना है कि कुलदीप को खुद ही टी-20 विश्व कप से पहले फार्म में वापसी का तरीका तलाशना होगा। कुलदीप यादव की फॉर्म में पिछले कुछ समय में गिरावट आई है। इसी वजह से वह टेस्ट टीम से भी बाहर हो गए। वहीं धोनी की कप्तानी में कुलदीप यादव तेजी से आगे बढ़े थे।

कुलदीप के पास पास वापसी का मौका
श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में कुलदीप यादव भी हैं। ऐसे में वेंकटपति राजू ने कहा कि श्रीलंका की पिचें धीमी होंगी और कुलदीप यादव के लिए वापसी करने का अच्छा मौका है। राजू का कहना हे कि टी20 विश्व कप के लिए यूएई की पिचें सूखी और स्पिनरों के अनुकूल होने होने की संभावना है। ऐसे में कुलदीप इसमें मैच विजेता हो सकते हैं। टी20 विश्व कप पहले भारत में होने वाला था, लेकिन अब उसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट इसी वर्ष खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें— अजीत अगरकर ने कहा-कभी कभी लगता है कुलदीप यादव के साथ नाइंसाफी हुई है

venkatapathy_raju.png

'धोनी उनके लिए हमेशा नहीं रहेंगे'
वेंकटेश ने कहा कि सभी जानते हैं कि कप्तानों ने किस तरह से कुलदीप यादव को आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कुलदीप हमेशा कहते रहते हैं कि वह धोनी की कप्तानी में खेलने में बहुत सहज महसूस करते थे। राजू ने कहा कि हालांकि लेकिन धोनी हमेशा उनके लिए नहीं रहेंगे, क्योंकि उनका कॅरियर खत्म हो गया है। ऐसे में उम्मीद करते हैं कि कुलदीप को ही इसका हल निकालना होगा।

यह भी पढ़ें— गांगुली के 99 रन पर आउट होते ही अपशब्द कहने के लिए टॉयलेट से दौड़कर मैदान पर आ गए थे फ्लिंटॉफ

ताकत के अनुसार गेंदबाजी करने की सलाह
इसके साथ ही वेंकटेश राजू ने कुलदीप को एक सलाह भी दी। राजू ने कहा कि कुलदीप एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्हें अपनी ताकत के अनुसार, गेंदबाजी करनी चाहिए। राजू का कहना है कि कुलदीप युवा हैं और उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव भी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कुलदीप हमेशा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। वह कभी भी रक्षात्मक गेंदबाज नहीं रहे हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3Bg3ZiE

Post a Comment

0 Comments