ads

जो रूट की टीम ने पेश की खेल भावना, रन लेते वक्त चोटिल हुए खिलाड़ी को नहीं किया रन आउट, देखें वीडियो

किसी भी खेल में खेल भावना का होना बहुत जरूरी है। क्रिकेट के मैदान में कई बार टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोंक-झोंक हो जाती है लेकिन हाल ही क्रिकेट मैच के दौरान ऐसी खेल भावना देखने को मिली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। क्रिकेट मैच में टीमें जीतने का कोई अवसर नहीं छोड़ती। कोई भी टीम हर कीमत पर मैच जीतने की कोशिश करती है। हाल ही इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में एक टीम ने ऐसी मिसाल पेश की, जिसकी सभी प्रशंसा कर रहे हैं। दरअसल, एक बैट्समैन रन लेते वक्त चोटिल हो गया। ऐसे में विरोधी टीम ने उस खिलाड़ी को रन आउट करने की बजाय उसकी सहायता के लिए आगे आए।

जो रूट की टीम ने पेश की खेल भावना की मिसाल
इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में यॉर्कशायर और लंकाशायर के बीच मैच चल रहा था। इस मैच में जो रूट की टीम यॉर्कशायर ने खेल भावना की मिसाल पेश की। उन्होंने हार—जीत की परवाह न करते हुए पहले विरोधी टीम के घायल खिलाड़ी को संभाला। जबकि यॉर्कशायर टीम के पास उस खिलाड़ी को रन आउट करने का मौका था। इसके बाद सभी लोग यॉर्कशायर टीम की इस अद्भुत खेल भावना की तारीफ कर रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें— क्रिस गेल ने कहा- 'आईसीसी नहीं मैं हूं क्रिकेट का असली बॉस'

नहीं किया रन आउट
दरअसल, मैचमें लंकाशायर की टीम बैटिंग कर रही थी और उन्हें जीतने के लिए 18 गेंदों में 15 रन चाहिए थे। लंकाशायर इस मैच को आसानी से जीतते नजर आ रही थी। इसी दौरान लंकाशायर टीम के ऑलराउंडर स्टीवन क्रॉफ्ट रन लेने के दौरान पिच पर गिर गए। उनके पैर में क्रैंप आ गया था। वहीं यॉर्कशायर टीम के पास स्टीवन को रन आउट करने का आसान मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। जो रूट की कप्तानी वाली टीम ने स्टीवन को रन आउट करने के बजाय उनकी मदद करने के लिए आगे आए।

यह भी पढ़ें— नए क्रिकेट टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' में 5 गेंद का होगा ओवर, जानिए अन्य नियमों के बारे में

लंकाशायर ने जीता मैच
इस मैच में लंकाशायर के ऑलराउंडर स्टीवन क्रॉफ्ट ने बेहतरीन पारी खेली।
क्रॉफ्ट की शानदार पारी की बदौलत लंकाशायर ने 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और इस मैच को चार विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद लंकाशायर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है और यॉर्कशायर तीसरे नंबर पर फिसल गई है।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3kKVW83

Post a Comment

0 Comments