ads

ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया। विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट लगने की वजह से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को इस मैच में खेलने का मौका मिला। ईशान को अपने बर्थडे के दिन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके साथ ही उन्होंने अपने डेब्यू मैच में एक रिकॉर्ड भी बना दिया। मैच में उतरने से पहले ईशान किशन ने टीम के साथियों से एक वादा किया था, जिसको उन्होंने मैदान में उतरते ही पूरा किया। इस बात का खुलासा ईशान ने मैच के बाद किया।

सिक्स के साथ खोला खाता
ईशान किशन ने अपने पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में सिक्स लगाकर खाता खोला। इसके साथ वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने रनों का खाता सिक्स के साथ खोला है। ईशान ने मैच के बाद खुलासा किया कि उन्होंने अपने साथियों से कहा था कि वह किसी भी कीमत पर डेब्यू मैच की शुरुआत सिक्स के साथ करना चाहते हैं। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धयशतक लगाया।

यह भी पढ़ें— IND vs SL Ist ODI Match : शिखर धवन की यंग ब्रिगेड ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से हराया

ishan_kishan2.png

अजय जड़ेजा भी रह गए हैरान
बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में अपने साथियों से कहा था कि वह पहली बॉल पर सिक्स मारना चाहेंगे। चाहे बॉन कहीं भी आए, लेकिन वह सिक्स ही लगाएंगे। मैदान पर उतरते ही ईशान ने अपना यह वादा पूरा भी किया। मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स के शो में ईशान ने इस बात का खुलासा किया। ब्रॉडकास्टर्स शो में यह बात ईशान ने पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर अजय जड़ेजा से कही। अजय जडेजा भी उनकी यह बात सुनकर हैरान रह गए क्योंकि कोई भी बल्लेबाज अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में इस तरह का रिस्क लेने से बचता है।

यह भी पढ़ें— संजू सैमसन घुटने में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से बाहर

42 गेंदों में बनाए 59 रन
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने 1—0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज का दूसरा मैच कल मंगलवार को खेला जाएगा। पहले वनडे मैच में ईशान किशन ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों पर 59 रन बनाए। इसमें उन्होंने 8 चौके और 2 सिक्स लगाए। ईशान किशन ने पहला सिक्स उस बॉल पर जड़ा था, जिससे पहले गेंदबाज को पृथ्वी शॉ का विकेट मिला था। अगली गेंद पर उन्होंने चौका भी जड़ा था।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2UhiimL

Post a Comment

0 Comments