ads

Ind vs SL: दूसरा वनडे मैच आज, सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका में 9 साल में जीते मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होगा। वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल कर 1—0 से बढ़त बना ली है। शिखर धवन की कप्तानी में अगर टीम इंडिया आज का मुकाबला भी जीत जाती है तो सीरीज पर भारत का कब्जा हो जाएगा। इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ भारत की यह लगातार लगातार 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत होगी। वहीं पिछले 9 साल में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 9 वनडे मैच जीत चुकी है।

2012 से श्रीलंका में अपराजय रही टीम इंडिया
वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया वर्ष 2012 से श्रीलंका में अपराजय रही है। 24 जुलाई, 2012 के बाद टीम इंडिया, श्रीलंका में एक भी वनडे मैच नहीं हारी है। तब से लेकर अब तक टीम इंडिया ने श्रीलंका में लगातार 9 वनडे मैचों में जीत हासिल की है। भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा अन्य किसी भी टीम ने श्रीलंका में लगातार इतने मैच नहीं जीते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास लगातार 10वीं जीत दर्ज करने का मौका है। इससे पहले टीम इंडिया ने वर्ष 2017 में श्रीलंका का दौरा किया था। उस वक्त वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने श्रीलंका 5-0 से हराया था।

यह भी पढ़ें— ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

ind_vs_sl_1.png

टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड फॉर्म में
शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी विभाग की बात करें तो पृथ्वी शॉ और धवन ने ओपनिंग करते हुए बेहतरीन पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने भी डेब्यू मैच में तूफानी अर्धशतक लगाया। भारत ने पावर प्ले में ही 91/1 का स्कोर बना लिया था। मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के पास ईशान किशन, मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें— पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी के फैन हुए आकाश चोपड़ा, बोले-'पूरे भारत में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं'

भुवनेश्वर की जगह नवदीप को मिल सकता है मौका
श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार पिछले वनडे मैच में फॉर्म में नजर नहीं आए। ऐसे में दूसरे वनडे मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है। वहीं कुलदीप यादव और चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। वहीं दीपक चाहर ने 9 ओवर में 63 रन देकर सिर्फ 2 विकेट झटके। हार्दिक पांड्या को 5 ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3iwvL29

Post a Comment

0 Comments