ads

New ICC ODI Ranking Update: धवन को दो पायदान का फायदा, विराट दूसरे पर बरकरार!

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर हर एक फॉर्मेट के लिए रैंकिंग जारी करती हैं। अभी हाल ही में आईसीसी ने एक दिवसीय मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग ( New ICC ODI Ranking Update ) जारी की हैं। जारी की गई रैंकिंग में श्रीलंका दौरे पर गए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन को दो पायदान का फायदा हुआ है। वहीं, इंग्लैंड दौरे पर पहुंचे चुकी सीनियर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर दो के पायदान पर बरकरार हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं वनडे रैंकिंग में हुए हुए पूरे बदलाव के बारे में।

शिखर धवन को दो पायदान का फायदा

भारत के सलामी बल्लेबाज और श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन को कोलंबो में खेली गई नाबाद 86 रनों की पारी का फायदा आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में मिल गया है। धवन 712 रेटिंग प्वाइंट तक पहुंच गए हैं। इस वजह से उनकी रैंकिंग में दो पायदान का सुधार हुआ है। पहले शिखर धवन की आईसीसी वनडे रैंकिंग 18 थी जो अब 16 हो गई है।

कप्तान कोहली दूसरे पायदान पर बरकरार

इंग्लैण्ड दौरे पर गई हुई भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर बरकरार हैं। बता दें कि कोहली की रेटिंग 848 प्वाइंट्स है।

बाबर आजम टॉप पर

पाकिस्तान के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बाबर आजम 873 रेटिंग पॉइंट्स के साथ जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पायदान पर स्थित हैं।

टॉप तीन पायदानों पर एशियाई खिलाड़ी

20 जुलाई को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी की गई रे वनडे रैंकिंग में शुरुआती तीनों पायदान पर ऊपर एशियाई खिलाड़ियों ने बाजी मारी है। टॉप पर स्थित पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज बाबर (873 रेटिंग पॉइंट्स) के अलावा दूसरे पर दुनिया के शानदार बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (848 रेटिंग पॉइंट्स) हैं। वहीँ, तीसरे पायदान पर एक और भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (817 रेटिंग पॉइंट्स) हैं। एक और भरतीय बल्लेबाज शिखर धवन (16 वें) टॉप 20 बल्लेबाजों में हैं।

आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग लिस्ट इस प्रकार हैः

1. बाबर आजम (873 रेटिंग पॉइंट्स)

2. विराट कोहली (848 रेटिंग पॉइंट्स)

3. रोहित शर्मा (817 रेटिंग पॉइंट्स)

4. रॉस टेलर (801 रेटिंग पॉइंट्स)

5. एरोन फिंच ( 791 रेटिंग पॉइंट्स)

6. जॉनी बेयरस्टो (775 रेटिंग पॉइंट्स)

7. डेविड वार्नर ( 773 रेटिंग पॉइंट्स)

8. शै होप ( 773 रेटिंग पॉइंट्स)

9. फ्रांसिस्को डू प्लेसिस ( 766 रेटिंग पॉइंटस्)

10. डिकॉक ( 758 रेटिंग पॉइंट्स)



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3eKC5BO

Post a Comment

0 Comments