ads

30 वर्षीय मिलिंद कुमार ने किया संन्यास का ऐलान, अब अमरीका के लिए खेलेंगे क्रिकेट

 

अमरीका में क्रिकेट का क्रेज चरम पर है।इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई भारतीय खिलाड़ी जिनकों भारत में कम मौके मिले हैं। वे नए अवसरों की तलाश में भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमरीका शिफ्ट हो रहे हैं। हाल ही में उन्मुक्त चंद, मनन शर्मा और अब मिलिंद कुमार ने भारतीय क्रिकेट से सन्यास लेकर अमरीका से खेलने का निर्णय लिया है। इससे पहले समित पटेल भी अमरीका शिफ्ट हो चुके हैं। भारत से नहीं बल्कि अन्य देशों के खिलाड़ी भी खेलने के लिए अमरीका शिफ्ट हो रहे हैं।

दिल्ली के एक और खिलाड़ी ने लिया संन्यास
मनन शर्मा के बाद अब दिल्ली से खेलने वाले मिलिंद कुमार ने भी अमरीका से खेलने के लिए संन्यास का ऐलान कर दिया है। मिलिंद जल्द ही अमरीका की माइनर लीग में खेलते नजर आएंगे, जिसमें उनकी टीम फिलाडेल्फियंस होगी।

यह खबर भी पढ़ें:—टेस्ट क्रिकेट में कोहली पर भारी पड़ रहे हैं रोहित, पिछले 3 साल में ऐसा रहा है दोनों प्रदर्शन

लीग ने की मिलिंद के जुड़ने की पुष्टि
अमरीकी लीग ने अपने एक ट्वीट में 30 वर्षीय भारतीय क्रिकेट मिलिंद कुमार के जुड़ने की पुष्टि की। ट्वीट में लिखा,'मिलिंद कुमार माइनर और मेजर लीग क्रिकेट परिवार में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम उन्हें और फिलाडेल्फियंस को मौजूदा सीजन के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

क्रिकेट कॅरियर
मिलिंद के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो वे घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, सिक्किम और त्रिपुरा के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेले हैं। मिलिंद ने 46 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 46 की औसत से 2988 रन बनाए। 65 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 43 की ऐवरेज से 2023 रन बनाए। 58 टी20 मैचों में 29 की ऐवरेज से 1176 रन बनाए हैं। 2013 में मिलिंद ने एक प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 85 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस मैच में शिखर धवन ने शानदार शतक लगाया था।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3j6uPms

Post a Comment

0 Comments