ads

Amitabh Bachchan से लेकर Gul Panag तक एक्टिंग के साथ साथ प्लेन उड़ाने में की महारत हासिल, ये है प्रोफ़ेशनल पायलट

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो एक्टिंग के साथ-साथ अन्य क्षेत्र में भी काम करने की महारत हासिल कर चुके हैं। किसी ने इंजनियिरिंग करके इस क्षेत्र में नाम कमाया है, तो किसीने मार्शल आर्ट की योग्यता प्राप्त की है। लेकिन इन सबसे हटकर कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने शौक को पूरा करने के लिए प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली है। और वे रियल लाइफ में प्लेन भी उड़ा सकते है। आज हम आपको बता रहे हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने प्लेन उड़ाने की महारत हासिल की है।

amitabh_plane.jpg

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आता है जो एक ट्रेंड पायलट भी हैं। एक्टर बनने से पहले वो भारतीय वायु सेना में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने बताया था कि वो सुरक्षित रूप से प्लेन को लैंड कराने में भी सक्षम हैं।

sushant.jpg

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भले ही इस दुनिया में नही है लेकिन वे एक ऐसे कलाकर थे जिन्होने अभिनय के साथ कई बड़े क्षेत्र में नाम कमाया है। उन्हें प्लेन उड़ाने का बेहद शौक था वे एक प्रोफ़ेशनल पायलट थे।

mausam_1.jpg

शाहिद कपूर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर को भी प्लेन उड़ाना आता है। इसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग ली थी। उन्होंने इस कला को फिल्म मौसम के लिए सीखा था। फिल्म के बाद शाहिद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अकेले प्लेन उड़ा सकते हैं।

gul-cover.jpg

एक्ट्रेस गुल पनाग

एक्ट्रेस गुल पनाग बॉलीवुड की एक मात्र ऐसी एक्ट्रेस है जो एक प्रोफ़ेशनल पायलट हैं और उनके पास लाइसेंस भी है। वह हमेशा से पायलट बनना चाहती थी।

44.jpg

एक्ट्रेस असिन

एक्ट्रेस असिन को भी प्लेन उड़ाने का अनुभव है। उन्होंने इटली में छुट्टियां बिताने के दौरान अपने इस हुनर का वीडियो शेयर किया था।

07_05_2020-vivek-oberoi_20250359_1.jpg

एक्टर विवेक ओबेरॉय

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने कृष- 3 फिल्म में अपनी फिल्म के लिए सेसना (Cessna) प्लेन उड़ाना सीखा था।



Source Amitabh Bachchan से लेकर Gul Panag तक एक्टिंग के साथ साथ प्लेन उड़ाने में की महारत हासिल, ये है प्रोफ़ेशनल पायलट
https://ift.tt/3DxpBYZ

Post a Comment

0 Comments