ads

IND vs ENG: शतक बनाने से चूके पुजारा, चौथे दिन बिना कोई रन बनाए लौटे पवेलियन, 2 साल पहले लगाई थी सेंचुरी

IND vs ENG: पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की। तीसरे दिन उन्होंने 91 रन बनाए। उनकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा था कि वह इस मैच में शतक लगा देंगे। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। पुजारा ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वह शतक बनाने से चुक गए। चौथे दिन के खेल में पुजारा 91 के निजी स्कोर पर ऑली रोबिनसन की गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले पुजारा ने अपना आखिरी शतक 3 जनवरी, 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में लगया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा ने 193 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद से वह शतक नहीं लगा पाए।

चौथे दिन बिना कोई रन बनाए हो गए आउट
चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले लग रहा था कि पुजारा आसानी से शतक पूरा कर लेंगे। उन्हें शतक बनाने के लिए सिर्फ 9 रनों की जरूरत थी। हालांकि चौथे दिन जब वह क्रिज पर खेलने आए तो एक भी रन नहीं बना सके। रोबिनसन की गेंद पुजारा के पैड पर जा लगी। इस पर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आउट की अपील की, लेकिन अंपयार ने नॉट आउट दिया। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इस पर रिव्यू लिया और तीसरे अंपायर ने पुजारा को आउट दे दिया। ऐसे में पुजारा चौथे दिन बिना कोई रन बनाए आउट हो गए और शतक से भी चूक गए।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: बुमराह पर एंडरसन का आरोप, कहा-वो मुझे आउट करने के लिए बाउंसर नहीं डाल रहे थे...

cheteshwar_pujara_2.png

सीरीज में पहला अर्धशतक
चेतेश्वर पुजारा ने इस सीरीज में इससे पहले 50 का आंकड़ा भी पार नहीं किया था। इससे पहले इस सीरीज में पुजारा ने 45 रन की पारी खेली थी। 45 रन की पारी पुजारा ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर खेली थी। यह पारी उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में खेली थी। वहीं तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पुजारा ने 91 रन बनाए। पुजारा ने अपनी इस पारी में 189 गेंदों का सामना किया और 15 चौके मारे।

अर्धशतक के लिए भी लंबा इंतजार
पुजारा ने पचास रन पूरे करने के लिए भी लंबा इंतजार किया। इससे पहले पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ ही चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 73 रनों की पारी खेली थी। 13 पारी के बाद उनके बल्ले से अर्धशतक निकला। वहीं पुजारा ने सिडनी में जो शतक लगाया था उसके बाद वह कुल 37 पारी खेल चुके हैं लेकिन शतक नहीं लगा पाए हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: लॉर्ड्स में इंग्लैंड को हराने के बाद टीम इंडिया ने ऐसे मनाया था जश्न, सामने आए ड्रेसिंग रूम के वीडियो

पुजारा असली स्टिकर: लॉयड
वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सकारात्मकता के साथ खेले। साथ ही उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज पुजारा से पार पाने में नाकाम रहे जिससे उन्हें स्कोर करने का मौका मिला। लॉयड ने कहा कि पुजारा का इस सीरीज में कमजोर समय रहा है, लेकिन शुक्रवार को सभी गेंदबाज मायूस दिखे क्योंकि वे उन्हें लेग साइड गेंदबाजी करते रहे। यह वही है जहां पुजारा चाहते हैं। लॉयड ने पुजारा को एक असली स्टिकर बताया।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/2Y6wdNW

Post a Comment

0 Comments