ads

IND vs ENG 3rd Test : 7 रन बनाकर आउट होने के बाद भी विराट कोहली ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्रांउड में खेला जा रहा है। पहली पारी में भारतीय टीम केवल 78 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। इस पारी में कप्तान विराट कोहली ने 17 गेंदों में 7 रन बनाए। लेकिन इसके बावूद कोहली ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया। दरअसल, कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रन पूरे कर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज यह करिश्मा कर चुके हैं। इसी के साथ अब विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप में अब तक खेले 26 मैचों में कुल 1030 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में कोहली ने बनाए थे 934 रन
गौरतलब है कि विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में 934 रन बनाए थे। अब दूसरे संस्करण में विराट केवल 69 रन ही बना सके हैं। मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में विराट अभी तक कोई बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए हैं। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 42 रनों की पारी खेली थी। इस सीरीज में उनका यह अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। कोहली ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यह पहली बार है इंग्लैंड की सरजमीं पर टॉस जीतने में सफल हुए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS ENG 3rd Test: पुजारा की खराब फॉर्म बरकरार, फिर तोड़ा कोहली का भरोसा, भड़के फैंस ने किए ऐसे ट्वीट्स

फैंस को कोहली की बड़ी पारी का इंतजार
विराट कोहली लंबे समय से कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। उनके फैंस लंबे समय से उनके फॉर्म में लौटने का इंतजार कर रहे हैं।इस सीरीज में ये दूसरी बार है जब भारतीय कप्तान जेम्स एंडरसन का शिकार बने हैं। हालांकि इसके बाद भी विराट ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वैसे लीड्स टेस्ट में कोहली को आउट करने के साथ टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन उन्हें सबसे ज्यादा 7 बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3zl0s18

Post a Comment

0 Comments