ads

IND vs ENG: बुमराह पर एंडरसन का आरोप, कहा-वो मुझे आउट करने के लिए बाउंसर नहीं डाल रहे थे...

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार से खेला जाएगा। यह मैच लीड्सय के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया ने दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि दूसरे मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोंक झोंक भी देखने को मिली। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को परेशान करने की भी कोशिश की लेकिन वे इसमें विफल रहे। इस दौरान बुमराह और इंग्लैंड के खिलाड़ी जेम्स एंडरसन के बीच भी बहस हुई। वहीं तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर आरोप लगाया है। एंडरसन का कहना है कि बुमराह उन्हें आउट करने के लिए बाउंसर नहीं डाल रहे थे।

एंडरसन ने लगाया बुमराह पर यह आरोप
तीसरे टेस्ट मैच से पहले जेम्स एंडरसन ने बुमराह पर आरोप लगाया है। एंडरसन का कहना है कि उन्हें अपने कॅरियर में पहली बार ऐसा लगा कि कोई गेंदबाज उन्हें आउट करने की कोशिश नहीं कर रहा है बल्कि उसका मकसद शरीर को टारगेट करना है। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बुमराह ने जेम्स एंडरसन को कई बाउंसर गेंद डाली। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद बढ़ गया था। जब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो एंडरसन ने भी बुमराह को लगातार बाउंसर गेंदे डालीं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: केएल राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी से उनके बेस्ट फ्रेंड मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम में वापसी मुश्किल!

james_anderson_2.png

बुमराह और एंडरसन के बीच हुई थी नोंक झोंक
दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने आक्रामक खेल खेला था। दोनों ओर से बाउंसर डालने के बाद बुमराह और एंडरसन के बीच नोंक झोंक भी हो गई थी। इसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह से एकजुट हो गई और उसने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। वहीं तीसरे टेस्ट मैच से पहले जेम्स एंडरसन ने कहा कि सभी बल्लेबाज कह रहे थे कि पिच स्लो है और बुमराह की गति काफी कम है, हालांकि ऐसा नहीं था।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में कोहली के नाम हो सकता है इंटरनेशनल क्रिकेट में 23,000 रन बनाने का रिकॉर्ड

90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से डाली गेंद
एंडरसन का कहना है कि जब वह बल्लेबाजी करने मैदान पर आए तो जो रूट ने उनसे कहा कि बुमराह उपनी नॉर्मल स्पीड पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, लेकिन पहली ही गेंद उन्होंने 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से डाली। एंडरसन का कहना है कि वह लगातार नो बॉल कर रहे थे और छोटी गेंद डाल रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि बुमराह ने उन्हें दो गेंदे स्टंप पर भी डालीं, जिसे वह किसी तरह मैनेज करने में कामयाब रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह विकेट पर खड़ा होने की कोशिश कर रहे थे और रूट को स्ट्राइक देना चाह रहे थे।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3mx438T

Post a Comment

0 Comments