ads

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने कहा-सॉफ्ट पिच पर पहले बैटिंग करने का फैसला टीम का था

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई है। पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रनों से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया तीसरे मैच की पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि लॉर्ड्स में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया का हेडिंग्ले में ऐसा हाल होगा। वहीं टीम इंडिया के ढेर होने के बाद इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 120 रन बनाए। पहले दिन टीम इंडिया के बैकफुट पर आने के बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि टीम से कहां गलती हुई और उनकी आगे की रणनीति क्या होगी।

पहली पारी में की गई गलतियों से काफी कुछ सीखा
ऋषभ पंत ने कहा कि पहले सेशन में बल्लेबाजी के दौरान विकेट काफी सॉफ्ट था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छे एरिया में बॉलिंग की। साथ ही उन्होंने यह भी माना कि टीम को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के साथ कुछ पार्टनरशिप भी करनी चाहिए थी। पंत का कहना है कि पहली पारी में उन्होंने जो गलतियां की, उससे काफी कुछ सीखा है। साथ ही उनका कहना है कि इन गलतियों से सीखकर वे अगली पारी में इस पर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें— हेडिंग्ले से पहले भी इंग्लैंड में दो बार शर्मनाक प्रदर्शन कर चुकी है टीम इंडिया, जानिए उन मैच के बारे में

team_india_1.png

पहले बैटिंग करने के फैसले पर पछतावा नहीं
तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जब पत्रकारों ने भारत के लंबे समय बाद टॉस जीतने और कप्तान विराट कोहली के बैटिंग करने के फैसले पर सवाल पूछा तो पंत ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम को पहले बैटिंग करने के फैसले पर किसी तरह का कोई पछतावा है। साथ ही उन्होंंने कहा कि जब हमने बैटिंग करने का फैसला किया तो फिर टीम ने उसी पर फोकस किया।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG 3rd Test Day 1 : भारत की पहली पारी 78 रन पर ढेर, इंग्लैंड ने बनाए बिना विकेट खोए 120 रन

पहले ही घंटे में तीन विकेट गवाएं
टीम इंडिया जब बैटिंग करने उतरी तो विराट कोहली सहित टीम इंडिया के दोनों ओपनर एक घंटे के भीतर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। भारत ने अपने पांच विकेट मात्र 11 रन के भीतर ही गंवा दिए। टीम इंडिया के बल्लेबाजों में से सिर्फ रोहित शर्मा (19) और अजिंक्य रहाणे (18) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए सर्वाधिक 35 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की तरफ से क्रेग ओवर्टन (14 रन पर तीन विकेट), ओली रोबिन्सन (16 रन पर दो विकेट) और सैम करन (27 रन पर दो विकेट) ने एंडरसन के बनाए दबाव का फायदा उठाकर भारतीय पारी को समेटा।



Source Patrika : India's Leading Hindi News Portal
https://ift.tt/3gzbN6z

Post a Comment

0 Comments